देशबड़ी खबर

अब मोदी सरकार को घरेलू मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए: खरगे

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने महंगाई, बेरोजगारी और कथित भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर सोमवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के समापन के बाद अब मोदी सरकार को घरेलू मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए.

उन्होंने यह दावा भी किया कि जनता ने इस सरकार की विदाई का रास्ता बनाना शुरू कर दिया है. भारत की अध्यक्षता में जी20 के नेताओं का दो दिवसीय शिखर सम्मेलन रविवार को यहां संपन्न हुआ.

खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ”अब जब जी20 की बैठक खत्म हो गई है, मोदी सरकार को घरेलू मुद्दों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए.” उन्होंने कहा, ”अगस्त में भोजन की एक आम थाली का दाम 24% बढ़ गया. देश में बेरोजगारी दर 8 प्रतिशत है. युवाओं का भविष्य अंधकारमय है.” खरगे ने आरोप लगाया, ” मोदी सरकार के कुशासन में भ्रष्टाचार की बाढ़ आ गई है. कैग ने कई रिपोर्ट में भाजपा की पोल खोली है, जम्मू-कश्मीर में 13,000 करोड़ रुपये का जल जीवन घोटाला सामने आया है, जिसमें एक दलित आईएएस अधिकारी को इसलिए प्रताड़ित किया गया, क्योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार उजागर कर दिया.”

उन्होंने दावा किया, ”प्रधानमंत्री के परम मित्र की लूट हाल ही में फिर सामने आई है. रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने 2019 चुनाव के पहले आरबीआई के खजाने से मोदी सरकार को 3 लाख करोड़ रुपये हस्तांतरित करने के सरकारी दबाव का विरोध किया था. यह खुलासा अब सामने आया है.”

कांग्रेस अध्यक्ष का कहना था, ”मणिपुर में पिछले कुछ दिनों में फिर हिंसा हुई, हिमाचल प्रदेश में आपदा आई हुई है, पर अहंकारी मोदी सरकार उसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने से बच रही है. इन सब के बीच, मोदी जी सच्चाई पर पर्दा डालने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. पर जनता मोदी सरकार के ध्यान भटकाने वाले मुद्दों के बजाय सच सुनना और देखना चाहती है.” खरगे ने कहा, ” मोदी सरकार ध्यान लगाकर सुन ले कि 2024 में आपकी विदाई का रास्ता जनता ने बनाना शुरू कर दिया है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button