छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

जिले में अब हाथी रिहायशी इलाकों में घुसने लगे हैं. कटघोरा वन मंडल के परला गांव में दूसरी बार हाथी…

कोरबा: जिले में अब हाथी रिहायशी इलाकों में घुसने लगे हैं. कटघोरा वन मंडल के परला गांव में दूसरी बार हाथी एक घर में घुस गया. रात के करीब 9 बजे गांव में रहने वाले राजकुमार गोस्वामी अपने परिवार के साथ आराम कर रहे थे. इसी दौरान घर के बाड़ी में विशालकाय हाथी आ धमका. जान बचाने के परिवार के लोग घर की छत पर चढ़ गए. इसकी सूचना मिलने पर वन अमला मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों की जान बचाई. काफी मशक्कत के बाद हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा गया.  नक्सलियों का बुरा वक्त, पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर…

मकान मालिक राजकुमार गोस्वामी की माने तो गांव के पास जंगल से लगे उसका भी एक मकान है, जहां वह परिवार सहित निवास करता है. उसकी पत्नी और एक बेटी साथ रहते हैं. राजकुमार ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग 8 बजे खाना खाने के बाद सभी सोने के लिए कमरे में चले गए. थोड़ी देर बाद हाथी की दहाड़ सुनकर सभी के होश उड़ गए. राजकुमार और उसका परिवार बड़ी की तरफ खिड़की से झांक कर देखा तो एक विशालकाय हाथी बड़ी में विचरण कर रहा था.

इसके बाद राजकुमार उसकी पत्नी और बच्ची किसी तरह अपनी जान बचाने सीढ़ी से खपरैल वाले घर के ऊपर चढ़े और हाथी की हर गतिविधियों पर नजर रख रहे थे. इस बीच जब हाथी के गांव में आने की खबर ग्रामीणों को पता चली तो तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम दलबल के साथ मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा.

बताया जा रहा है कि यह हाथी झुंड से बिछड़ कर अकेले ही विचरण कर रहा है, जो जंगल में आसपास घूमते अक्सर लोगों को दिख जाता है. वन विभाग ने इस घटना के बाद आसपास गांव में मुनादी करा दी है. वहीं लोगों को जंगल जाने से रोक रही है और शाम होते ही घर के अंदर रहने की सलाह लोगों को दी जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button