छत्तीसगढ़बड़ी खबर

Chhattisgarh: जटराज मोड़ पर ट्रेलर से भिड़ा सब्जी लोड पिकअप, चालक की मौत…

कोरबा:सर्वमंगला पुलिस चौकी के अंतर्गत मुख्य मार्ग पर दो वाहनों की भिड़ंत में एक वाहन चालक की मौके पर ही मौत हो गई। वह बिलासपुर से सब्जी लेकर कोरबा आ रहा था। मंडी पहुंचने से पहले सड़क हादसे में वह चल बसा। मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल के मरर्चरी में भिजवाया गया है। मृतक के परिजनों को बिलासपुर में इसकी सूचना दे दी गई है।
जटराज मोड़ पर हादसा हुआ।

जानकारी के अनुसार कुसमुंडा थाना क्षेत्र के सर्वमंगला पुलिस चौकी के अंतर्गत मुख्य मार्ग पर एक टेलर के साथ पिकअप की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। पिकअप में बिलासपुर जिले से सब्जी लोड की गई थी और उसकी डिलीवरी कोरबा में दी जानी थी। पिकअप वाहन के साथ सरगाव बिलासपुर निवासी चालक छन्ने साहू कोरबा आ रहा था। आज का दिन उसके लिए अंतिम साबित हुआ।

बताया गया कि एसईसीएल की माइंस से कोयला देकर चांपा की तरफ जा रहे एक ट्रेलर से पिक अप की जटराज मोड़ के पास की तरफ से जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसा काफी खतरनाक तरीके से हुआ जिसमें पिकअप के चालक को गंभीर चोटे आई और बड़ी मात्रा में उसके शरीर से रक्तस्राव हो गया। मामले की जानकारी मिलने पर सर्वमंगला पुलिस चौकी प्रभारी विभव तिवारी और स्टाफ यहां पहुंचे। आनन-फानन में हाइड्रा बुलवाकर दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को अलग किया गया और फिर पिकअप में फंसे हुए चालक को निकालने की कार्रवाई की गई।

उसे यहां से फौरन मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भेजने की व्यवस्था की गई, जहां पर चिकित्सक ने परीक्षण के साथ उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के द्वारा इस मामले में ट्रेलर चालक के विरुद्ध लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर दुर्घटना कार्य करने का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है और वाहन जप्त कर लिया गया है। चौकी प्रभारी ने बताया कि दुर्घटना को लेकर वाहन चालक छन्ने साहू के परिजनों को अवगत करा दिया गया है। उनके यहां पहुंचने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

मौके पर लगा जाम
तरदा-कुसमुंडा मार्ग के जटराज मोड़ पर दुर्घटना के कारण यहां दोनों दिशा में वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई और जाम की स्थिति निर्मित हो गई। बड़ी संख्या में वाहनों के पहिये थम जाने से इस मार्ग पर आवाजाही करने में छोटे वाहन चालकों सहित लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बताया गया कि कुछ देर तक इस तरह के हालात यहां पर बने रहे। इस दौरान पुलिस और ट्रैफिक के अमले ने यहां पर जरूरी जतन करने के साथ स्थिति को सामान्य कर लिया।

नहीं थम रहे हादसे
तमाम तरह के दावों के बावजूद कोरबा जिले की मुख्य सड़कों पर हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन विभिन्न मार्गों पर इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं और इसके कारण जनहानि का सिलसिला बना हुआ है। हाईवे पर ब्लैक स्पॉट खत्म करने के अलावा दूसरे क्षेत्रों में जागरूकता अभियान का असर नहीं दिख रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button