छत्तीसगढ़

स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय अटारी में प्रवेश की अंतिम तिथि 14 अगस्त

रायपुर/ स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय अटारी, जिले का एक मात्र स्वामी आत्मानन्द श्रृंखला का महाविद्यालय है। इसमें बी.एस.सी. बायों, बी.एस.सी. गणित समूह, बी.एस.सी., बी.कॉम. की कक्षाओं की अनुमति दी गयी है। यहां ऑनलाईन माध्यम से प्रवेश दिए जा रहे थे। जो विद्यार्थी ऑनलाईन माध्यम से प्रवेश नही ले पाएं हैं वे 14 अगस्त तक भौतिक उपस्थिति के आधार पर प्रवेश पा सकते हैं।

जिले के सभी स्वामी आत्मानन्द विद्यालयों से अंग्रेजी माध्यम में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्रओं के लिए पूरे जिले में अंग्रेजी माध्यम का यह एकलौता शासकीय महाविद्यालय है जिसमें छात्रों व छात्राओं के लिए छात्रावास सुविधा भी है। बी.ए की कक्षायें अभी इस वर्ष यहॉ प्रारम्भ नहीं हुई है परन्तु अगले वर्ष यह भी प्रारम्भ होने की सम्भावना है जिससे स्वामी आत्मानन्द स्कूलों से कला संकाय से निकले छात्र-छात्राओं का प्रवेश के लिए भटकना ना पडे़।

इस महाविद्यालय में विज्ञान संकाय के सभी विषयों के लिए सुसज्जित प्रयोगशालायें, कम्प्यूटर लैब, खेल मैदान व पुस्तकालय आदि उपलब्ध है तथा सभी विषयों में अंग्रेजी माध्यम से अध्यापन करने के लिए उचित स्टॉफ भी उपलब्ध है। पिछले वर्ष भी यह महाविद्यालय शासकीय आदर्श महाविद्यालय के रुप में नये भवन में संचालित हो रहा था तथा इसका परिणाम भी बी.एस.सी. कक्षाओं का 70 प्रतिशत से अधिक था। महाविद्यालय का भवन नन्दनवन, खारुन नदी, इंजीयनियरिंग कॉलेज, आई.टी.आई., दुर्गा मंदिर अटारी, जरवाय गौठान के नजदीक है तथा शिक्षण के लिए बहुत ही उपयुक्त वातावरण उपलब्ध है। महाविद्यालय मंे सौर ऊर्जा के पैनल लगाकर विद्युत व्यव्स्था चालू करने के लिए भी शासकीय अनुमति मिल चुकी है तथा कार्य प्रारंभ किया जा रहा है। महाविद्यालय में गुणवत्ता प्रकोष्ठ, प्लेसमेंट सेल आदि का गठन भी किया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button