क्राइमछत्तीसगढ़बड़ी खबर

जांजगीर: तहसील कार्यालय में रीडर ने तहसीलदार की जमकर पिटाई…

जांजगीर-चांपा: जांजगीर तहसील कार्यालय में रीडर ने तहसीलदार की जमकर पिटाई कर दी। तहसीलदार की शिकायत पर पुलिस ने रीडर के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। अपराध दर्ज होने के बाद आरोपी फरार है। घटना जांजगीर कोतवाली थाना क्षेत्र की है।मिली जानकारी के अनुसार जांजगीर तहसील में तहसीलदार बजरंग कुमार साहू पदस्थ है। रीडर के पद पर आशीष कुमार मालू पिता विनीत मालू पदस्थ है। कल दोपहर 2 बजे के आसपास बाबू आशीष कुमार मालू तहसीलदार के चेंबर में घुस गया। भरे पानी की बोतल से पहले तहसीलदार के सिर पर वार किया।

फिर झूमा झटकी करते हुए तहसीलदार की पिटाई कर दी। तहसीलदार के द्वारा शोर मचाने पर अन्य स्टाफ ने आकर बीच बचाव किया। इसके बाद आशीष कुमार मालू वहां से भाग निकला। तहसीलदार बजरंग साहू ने घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। फिर सिटी कोतवाली थाने पहुंचकर आरोपी रीडर के खिलाफ अपराध दर्ज करवाया। जांजगीर सिटी कोतवाली पुलिस ने रीडर आशीष कुमार मालू के खिलाफ धारा 294,506, 332,353 के तहत अपराध दर्ज किया है। अपराध दर्ज होने के बाद आरोपी बाबू फरार हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार आशीष कुमार मालू के पिता स्वर्गीय विनीत मालू राजस्व विभाग में पदस्थ थे। मौत के बाद आशीष कुमार मालू की अनुकंपा नियुक्ति सहायक ग्रेड 3 के पद पर हुई थी। बताया जा रहा है कि तहसीलदार बजरंग साहू के द्वारा रीडर को काम करने के लिए कहा जाता था, जिसमें वो आनाकानी करता था। वह कई बार बिना बताए दफ्तर से नदारत भी हो जाता था और अनुपस्थित रहता था। काम के लिए बार-बार टोका टाकी करने से नाराज रीडर ने आज तहसीलदार के चेंबर में घुसकर उनकी पिटाई कर दी।

जांजगीर तहसीलदार से मारपीट मामले मे सामने आए रीडर पर कई गंभीर आरोप पहले से ही लगे हुए है जिसकी विभागीय जाँच भी चल रहा है। शायद यही वजह रही होगी की एकाएक लापरवाह रीडर ने तहसीलदार पर हमला बोल दिया। व्ही सूत्रो की माने तो इसका व्यवहार अनुशासित नही था हर समय आफिस से गायब रहने की बात सामने आ रहा है बहरहाल पुलिस व्दारा मामला दर्ज कर फरार आरोपी की पातासाजी की जा रही है।

जानकारों का कहना है कि तहसीलदार बजरंग साहू का भी व्यवहार ठीक नहीं है वह अकड़ प्रवृत्ति का आदमी होने के साथ-साथ अपने कार्यों के प्रति अडिय़ल रवैया अपनाते रहा है जिनके व्यवहार से अनेक अधिवक्ता नाराज है तथा बजरंग साहू का कार्य संतोष पूर्ण नहीं है जिसके कारण आय, जाति, निवास,बनवाने वाले लोगों में असंतोष दिखाई देते रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button