क्रिकेटखेलबड़ी खबर

बिलासपुर से सीनियर विमेंस टी 20 ट्रॉफी के लिए पांच खिलाड़ियों का चयन…

बिलासपुर: बिलासपुर से सीनियर विमेंस टी 20 ट्रॉफी के लिए पांच खिलाड़ियों का चयन किया गया है। और अंडर-19 में एक महिला खिलाड़ी का चयन वूमेंस अंडर-19 वनडे ट्रॉफी के लिए किया गया है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी महिला खिलाड़ियों का ट्रायल लिया गया इसके पश्चात खिलाड़ियों का चयन कर कैंप एवं सलेक्शन मैच कराया गया और साथ ही छत्तीसगढ़ वूमेंस सीनियर टी 20 इनविटेशन टूर्नामेंट का आयोजन भी किया गया था जिसमें विर्दभ, गोवा, चंडीगढ़ और ओड़िशा की टीम सम्मिलित थे। जिसके पश्चात ही सीनियर वूमेंस खिलाड़ियों का चयन छत्तीसगढ़ सिनियर वूमेंस टी 20 के लिए किया गया।

बिलासपुर के लिए गौरव की बात है कि बिलासपुर की ही शिल्पा साहू को छत्तीसगढ़ स्टेट सीनियर वूमेंस टी 20 टीम के लिए कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है और बिलासपुर से चयनित सीनियर वूमेन खिलाड़ी इस प्रकार हैं शिल्पा साहू कप्तान, दुर्गेश नंदिनी, प्रतिज्ञा सिंह, संजीत पटेल और सृष्टि शर्मा का चयन किया गया है और छत्तीसगढ़ स्टेट सीनियर वूमेन’ टीम के मुख्य कोच के रूप में बिलासपुर के शैलेश सैमुअल को बनाया गया है।

बीसीसीआई द्वारा सीनियर वूमेंस टी 20 ट्रॉफी 20 अक्टूबर से खेला जाएगा

जिसमें छत्तीसगढ़ वूमेंस सीनियर टीम के सभी मैच नागपुर के अलग-अलग मैदानों में खेला जाएगा। जिसमें छत्तीसगढ़ वूमेंस सीनियर टी 20 टीम का पहला मैच 20 अक्टूबर को मणिपुर के साथ खेलेगी दूसरा मैच 22 अक्टूबर को गोवा के मध्य, तीसरा मैच 24 अक्टूबर को उत्तराखंड के मध्य , चौथा मैच 26 अक्टूबर को केरल के मध्य ,पांचवा मैच 28 अक्टूबर को राजस्थान के मध्य और अंतिम लीग मैच 30 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के मध्य खेलने के लिए उतरेगी.

इसी प्रकार वूमेंस अंडर-19 का भी चयन ट्रायल कैंप और सलेक्शन मैच के पश्चात ही अंडर-19 वनडे टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया है और साथ दूसरे स्टेट के मध्य भी सलेक्शन मैच कराया गया जिसमें विदर्भ और ओड़िशा के मध्य मैच खेला गया।

बिलासपुर से वूमेंस अंडर 19 वनडे ट्रॉफी के लिए एक महिला खिलाड़ी तानिया बेरिया, का चयन किया गया है और छत्तीसगढ़ स्टेट अंडर-19 वुमन क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बिलासपुर के अभिषेक सिंह को बनाया गया है।

बीसीसीआई द्वारा वूमेंस अंडर 19 वनडे ट्रॉफी 8 अक्टूबर से आयोजित किया जा रहा है जिसमें छत्तीसगढ़ वूमेंस अंडर 19 टीम के सभी मैच इंदौर के अलग अलग मैदानों में खेला जाएगा। छत्तीसगढ़ वूमेंस अंडर-19 का पहला मैच 8 अक्टूबर को नागालैंड के मध्य खेला जाएगा दूसरा मैच 10 अक्टूबर को बंगाल के मध्य खेलेगी तीसरा मैच 12 अक्टूबर को उत्तराखंड के मध्य खेलने उतरेगी चौथा मैच 14 अक्टूबर को हरियाणा के साथ खेलने उतरेगी और अंतिम लीग मैच 16 अक्टूबर को त्रिपुरा के मध्य खेलेगी और यह सभी मैच सुबह 9 बजे खेला जाएगा

चयनित सभी सीनियर महिला खिलाड़ियों को 9 अक्टूबर 2023 को शाम 5:00 बजे होटल किंग्सवे रायपुर में रिपोर्ट करना है और अभ्यास सत्र 10 अक्टूबर को सुबह 8:00 बजे आरडीसी मैदान में शुरू कराया जाएगा सभी खिलाड़ी अपने साथ आधार कार्ड रंगीन ड्रेस और स्वयं के किट बैग लेकर जाएंगे

और इसके अलावा अंडर-19 के खिलाड़ियों को 29 सितंबर 2023 को शाम 5:00 बजे होटल ट्राइटन रायपुर में रिपोर्ट करना है और अभ्यास सत्र 30 सितंबर 2023 को सुबह 10 बजे आरडीसीए मैदान में शुरू किया जाएगा सभी खिलाड़ी अपना आधार कार्ड रंगीन ड्रेस और स्वयं के किट बैग लेकर जाएंगे

सभी चयनित महिला खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ सीनियर टी 20 और अंडर 19 स्टेट टीम में चयन होने पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया, सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपाई, देवेंद्र सिंह, सुशांत राय, आलोक श्रीवास्तव, महेंद्र गंगोत्री, रितेश शुक्ला, आशीष शुक्ला, ओपी यादव, दिलीप सिंह, राजेश शुक्ला, कमल घोष, टी साई कुमार, डॉ अशोक मेहता, डॉ वैभव ओटत्तलवार, डॉ आर डी पाठक , राजुल जाजोदिया, भूपेंद्र पांडे, अपूर्व भंडारी, प्रवीण कुमार,फिरोज अली, अभीउदय कान सिंह ,शेख अल्फाज, महेश दत्त मिश्रा, अभिनव शर्मा,सोनल वैष्णव, सौरभ राय ,ज़ाकिर हुसैन, नंद गिरीश कुमार और मोईन मिर्ज़ा ने बधाइयां एवं अच्छे प्रर्दशन के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। यह जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल के द्वारा दी गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button