ब्रेकिंग न्यूज़

दीपिका पादुकोण को आते थे सुसाइड करने के विचार, डिप्रेशन और मेंटल इलनेस…

(Deepika Padukone NGO Love Laugh) : दुनियाभर में पिछले कुछ समय से मानसिक रोगी तेजी से बढ़ रहे हैं. मानसिक रोगी होने पर लोग और समाज व्यक्ति को बदनामी की भावना से देखते हैं, जिससे पीड़ित व्यक्ति और भयानक स्थिति में पहुंच जाता है. मानसिक रोगी होना कोई ऐसी बीमारी नहीं है जिसे लेकर शर्मिंदगी महसूस करनी पड़े, लेकिन फिर भी समाज में बहुत कम लोग ऐसे हैं जो ये मानते हैं कि हम मानसिक रूप से बीमार हैं. एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने सबके सामने ये स्वीकार किया है कि हां वो मानसिक रूप से बीमार रह चुकी हैं. हालांकि अब दीपिका उस परिस्थिति से बाहर निकल चुकी हैं और हैप्पी लाइफ जी रही हैं.

READ ALSO-राजधानी में चलती कार में युवती के साथ बदमाशों ने किया रेप, दुष्कर्म के बाद फेंका कार से बाहर

मेंटल हेल्थ को लेकर काम कर रही हैं दीपिका
वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे के मौके पर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने एक एनजीओ की शुरुआत की है. इस एनजीओ का नाम ‘लिव लव लाफ’ है. दीपिका ने कहा, ‘डिप्रेशन सबसे बड़ी वजह है कि मैंने इस फाउंडेशन को बनाया, और इसके जरिए लोगों को जागरूक कर रही हूं.

डिप्रेशन में दीपिका को आते थे सुसाइड करने के ख्याल
इस दौरान दीपिका ने अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर भी कई बड़े खुलासे किए. दीपिका ने कहा कि जब में डिप्रेशन झेल रही थी उस दौरान कई बार मेरे मन में सुसाइड करने के ख्याल आते थे. दीपिका ने कहा कि आपकी मानसिक बीमारी को दूर करने में आपका परिवार बहुत मदद करता है. जब में उस स्थिति से गुज़र रही थी तो मेरी मां ने दर्द समझा और मुझे उस कंडीशन से निकलने में मदद की. दीपिका ने कहा कि मैं बिना किसी वजह के टूट जाती थी. वो मेरी लाइप के ऐसे दिन थे, जब मैं जागना नहीं चाहती थी, सिर्फ सोती रहना चाहती थी. नींद ही एक चीज थी, जो मुझे शांत रखती थी. जब मम्मी-पापा मुझसे मिलने आते थे तो मैं नॉर्मल बिहेवियर करने की कोशिश करती थीं.

डिप्रेशन से निकलने में परिवार ने की मदद
(Deepika Padukone NGO Love Laugh) आज में सिर्फ अपने परिवार की वजह से इस स्थिति से निकल पाई में ऐसे लोगों का दर्द समझती हैं. मैं उन लोगों से बातें करना चाहती हूं. उनका दर्द बांटना चाहती हैं और इस मुश्किल दौर से निकलने में उनकी मदद करना चाहती हैं.
आपको बता दें एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपने करियर के शुरुआती दौर में डिप्रेशन झेल चुकी हैं. दीपिका अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर काफी परेशान रही है. हालांकि परिवार और दोस्तों की मदद से दीपिका इस स्थिति से बाहर आ चुकी हैं और अब एक नई जिंदगी जी रही हैं.

READ ALSO-PM KISAN: किसानों को मिला दिवाली बोनस , किस्त की राशि बढ़कर हुई इतने हजार रुपये!

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button