विदेश

अब टैक्सी में सफर करना महंगा-राजधानी में बढ़ेगा ऑटो रिक्शा का किराया,अब देने होंगे इतने पैसे

देश की राजधानी दिल्ली में ऑटोरिक्शा और टैक्सी में सफर करना महंगा पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में तिपहिया वाहन का किराया डेढ़ रुपये और टैक्सियों के लिए बेस फेयर में 15 रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है। इसको लेकर दिल्ली मुख्यमंत्री ने भी मंजूरी दे दी है। वहीं परिवहन मंत्री ने कहा कि सरकार किराया बढाये जाने की योजना कर रही है.(Auto rickshaw and taxi fare will be expensive in Delhi)

बता दें कि सरकार ने दिल्ली सरकार ने अप्रैल में किराए पर विचार के लिए 13 सदस्यों की कमेटी का गठन किया था। समिति ने तिपहिया वाहनों के लिए किराए में प्रति किलोमीटर एक रुपये की बढ़ोतरी और टैक्सी के किराए में 60 फीसदी तक बढ़ोतरी की सिफारिश की थी.

Read More-यात्रीगण कृपया ध्यान देंवे-रेलवे ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 18 ट्रेनों को किया केन्सिल, यात्रा से पहले देखें ये लिस्ट

अधिकारियों के मुताबिक ऑटो रिक्शा के लिए मीटर डाउन शुल्क पहले के 25 रुपये बेस फेयर से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया जाएगा। इसके अलावा प्रति किलोमीटर साढ़े 9 रुपये के बजाय 11 रुपये किराया वसूला जाएगा। इसी प्रकार टैक्सियों के लिए मीटर डाउन शुल्क अब 25 के बजाय 40 रुपये होगा.(Auto rickshaw and taxi fare will be expensive in Delhi)

Read also-आज छत्तीसगढ़ बंद- प्रदेश में इतने बजे तक बंद रहेंगी दुकानें,भाजपा और व्यापारिक संगठन ने दिया हैं समर्थन

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button