छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

मुख्यमंत्री साय ने की बड़ी घोषणा, बदला जाएगा दामाखेड़ा का नाम, पढ़े पूरी खबर…

बलौदाबाजार: जिले के सिमगा विकासखंड अंर्तगत दामाखेड़ा में माघपूर्णिमा के अवसर पर आयोजित होने वाले विश्व प्रसिद्ध सतगुरू कबीर संत समागम, दामाखेड़ा मेला में शामिल होने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पहुंचे. वहीं कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, सांसद सुनील सोनी, खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल, विधायक प्रमोद मिंज समेत अन्य उपस्थित रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री साय ने मंच से बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि दामाखेड़ा का नाम कबीर धर्म नगर दामाखेड़ा किया जाएगा. इसके साथ ही दामाखेड़ा के 10 किमी रेडियस के अंदर उद्योग नहीं लगाने को लेकर भी आश्वस्त किया.

माघ मेला में प्रकाश मुनि साहेब ने मुख्यमंत्री को शाल और स्मृतिचिन्ह देकर सम्मान किया. साथ ही डिप्टी सीएम विजय शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों का सम्मान किया. इस दौरान पंथ मुनि साहेब ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से दामाखेड़ा के सामने कबीर पंथ धर्मनगरी जोड़ने और शासकीय दस्तावेजों में सुधार करने की मांग की. वहीं रायपुर के करीब उद्योग उरला और सिलतरा औधोगिक क्षेत्र में लोगों का रहना दुभर हो गया है, पर्यावरण प्रदूषण बढ़ गया है. इसको लेकर मुख्यमंत्री से दामाखेड़ा के 10 किमी के अंदर किसी भी उद्योग नहीं लगाने देने की मांग की.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रकाश मुनि साहेब को प्रणाम करते हुए अपना उद्बोधन शुरू किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार आया हूं. छोटे से किसान का बेटा आज आपके सामने मुख्यमंत्री के रूप में खड़ा हूंऔर आशीर्वाद लेने आया हूं ताकि छत्तीसगढ़ राज्य की जनता सुख समृद्धि से भरपूर हो. वहीं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि दामाखेड़ा का नाम कबीर धर्म नगर दामाखेड़ा किया जाएगा. वहीं दामाखेड़ा के 10 किमी रेडियस के अंदर उघोग नहीं लगाने को लेकर भी आश्वस्त किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button