छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ मंत्रालय में निकली चपरासी के कई पदों पर भर्ती, लोक सेवा आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन

रायपुर। chhattisgarh ministry peon recruitment : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने मंत्रालय में चपरासी की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। छत्तीसगढ़ मंत्रालय में कुल 80 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए लोक सेवा आयोग ने नोटिफिकेशन जारी किया है। बता दें ​कि पहली बार लोक सेवा आयोग ने चपरासी की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में मुख्यमंत्री का दावेदार होगा BJP में ये बढ़ा चेहरा ,पढ़िए पूरी खबर

इस तारीख से करें अप्लाई

मंत्रालय में चपरासी की भर्ती के लिए पहली बार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने विज्ञापन जारी किया है। 80 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून से शुरू हो जाएगी, जो 2 जुलाई तक चलेगा। इच्छुक उम्मीदवार लोक सेवा आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.psc.cg.gov.in/ में जाकर आसानी से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

स्थानीय निवासियों के लिए फीस माफ!


chhattisgarh ministry peon recruitment :आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों को फीस देना नहीं पड़ेगा। वहीं बाहर के उम्मीदवारों को तय राशि जमा करना होगा। बता दें कि राज्य सरकार ने भर्ती परीक्षा में फीस माफ करने का ऐलान किया है। जिसके बाद अब प्रतियोगिता परीक्षा में राज्य के स्थानीय उम्मीदवारों को इसका फायदा मिल रहा है। मंत्रालय में निकली चपरासी भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास है। इसके अलावा अभ्यार्थी को साइकिल चलाना आना चाहिए।

यह भी पढ़े : CM Bhupesh Baghel-मनरेगा के रोजगार सहायकों को सीएम भूपेश बघेल की बड़ी सौगात,मानदेय में बढ़ोतरी का किया ऐलान

आयु सीमा


उम्मीदवारों की आयु सीमा आरक्षण पदों के अनुसार निर्धारित किया गया है। कुछ नियमों के तहत बदलाव भी किया जा सकता है। फिलहाल उम्मीदवार आवेदन जमा करने से पहले नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। वरना आवेदन निरस्त किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : Raipur market price-राजधानी रायपुर में थोक मंडी के सब्जियों के भाव,जानिए आज के दाम

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button