क्राइमछत्तीसगढ़बड़ी खबर

Chhattisgarh: लूटकांड मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार…

सीतापुर: छत्तीसगढ़ के सीतापुर में सप्ताह भर पहले हुए लूटकांड मामले में पुलिस ने एक नाबालिग समेत आप लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। इस कांड में संलिप्त दो अन्य आरोपी फरार है। घटना 22 जुलाई की रात दस बजे करीब की है, जहां ग्राम मंगारी जुनापारा निवासी शिक्षक नरेंद्र प्रसाद एक्का अपने साथी विजय तिर्की के साथ बाइक से निजी काम के सिलसिले में जशपुर गए हुए थे। जहां से काम निपटाकर वो रात को अपने साथी संग घर वापस आ रहे थे। इसी दौरान ग्राम एरंड के पास सुनसान जगह पर रात करीब दस बजे बाइक सवार तीन युवकों ने ओवरटेक करते हुए उनके सामने अपनी बाइक अड़ा दी। थोड़ी देर में इनके तीन अन्य साथी भी बाइक से वहाँ पहुँच गए। जिसके बाद सभी ने मिलकर शिक्षक एवं उनके साथी पर हमला बोल दिया एवं उनके पास से नगदी 46 सौ रुपये, पर्स, एटीएम कार्ड समेत बाइक की चाभी लूटकर फरार हो गए।

इस घटना के बाद दहशत में आये शिक्षक एवं उनके साथी बड़ी मुश्किल से अपने घर पहुंचे। घटना के अगले दिन थाने पहुंचकर लूट के शिकार शिक्षक एवं उनके साथी ने अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराइ। इस मामले में अपराध पंजीबद्ध होने के बाद घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया था। जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने लुटेरों हर हाल में की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। जिसके बाद एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला एवं एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल के मार्गदर्शन में जिला एवं थाने की संयुक्त टीम गठित कर लुटेरों की पत्तासजी में लगी हुई थी।

इसी बीच गुप्त सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दो संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उन्होंने अपने पांच अन्य साथियों के साथ। लूट की घटना को अंजाम देने की बात कबूल की। जिसके आधार पर लुटेरों के विरुद्ध धारा 341,394 के तहत अपराध दर्ज करते हुए पुलिस ने एक नाबालिग समेत पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में थाना प्रभारी अश्विनी सिंह ने बताया कि दो आरोपी फरार है जिनकी पतासाजी में पुलिस लगी हुआ है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button