पॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

CM Bhupesh Baghel ने दिया संकेत छत्तीसगढ़ में पड़ने वाला है CBI छापा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल : CBI Raid Bhupesh Baghel : ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि “मेरे शुभ चिंतको ने मुझे बताया कि जल्द ही छत्तीसगढ़ में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई का छापा पड़ने वाला है”. यह बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झारखण्ड के विधायको के छत्तीसगढ़ में ठहरने के सन्दर्भ में कही.

झारखण्ड राजनीतिक संकट

CBI Raid Bhupesh Baghel : दरअसल झारखण्ड में राजनितिक संकट गहरा गया है, कांग्रेस समर्थित सोरेन सरकार के गिरने का डर है, इसीलिये खरीद फरोख्त से अपने विधायको को बचाने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायको नया रायपुर भेज दिया है. झारखंड के विधायक (Jharkhand MLA) पांच सितंबर की सुबह तक छत्तीसगढ़ में नवा रायपुर (Raipur) के मेफेयर रिसोर्ट में ही रुकेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रिसोर्ट की पांच सितंबर तक की बुकिंग करा ली गई है। पांच सितंबर की सुबह रांची विधानसभा (Ranchi Assembly) के विशेष सत्र के लिए विधायकों को सीधे यहां से विधानसभा पहुंचाया जाएगा। झारखण्ड में राजनितिक संकट और अस्थिरता के बीच चार दिन पहले विधायक यहां पहुंचे थे।

जरुरी खबर …. भूपेश बघेल का बढ़ा बयान, अधिकारी कर्मचारी हड़ताल से वापस

शीर्ष भाजपा नेता पहुँच रहे है रायपुर

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री और रांची की महापौर आशा लकड़ा गुरुवार को रायपुर पहुंचीं। बताया जा रहा है कि कुछ और नेता भी रायपुर पहुँच सकते है. प्रदेश बीजेपी प्रभारी डी पुरंदेश्वरी भी इस मामले पर नजर रखी हुई है. बीजेपी की कोर ग्रुप विधायको से संपर्क साधने की कोशिश में लगी हुई है.

बीजेपी युवा मोर्चा का विरोध प्रदर्शन

CBI Raid Bhupesh Baghel : झारखण्ड विधायको के छत्तीसगढ़ में ठहरने के विरोध में बीजेपी युवा मोर्चा ने मेफेयर रिसोर्ट के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि “झारखंड की बेटी अंकिता सिंह को न्याय नहीं मिला और विधायक रायपुर में मौज कर रहे हैं”। बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता काले झंडे लेकर विरोध करने पहुंचे थे। पुलिस ने कई नेताओ को हिरासत में लेकर राखी पुलिस थाने भेज दिया.

तोड़ने में सफल नहीं होगी बीजेपी: कांग्रेस

कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे बीजेपी युवा मोर्चा को विधायको को न तोड़ पाने की खीझ बताया. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी विधायको की खरीद फरोख्त करने और सरकार गिराने की गतिविधियों में माहिर है. विधायको को अधिकार है कि वह भारत के किसी भी राज्य में जाए ठहरे. बीजेपी झारखण्ड सरकार को गिराने में सफल नहीं होगी.

जरुरी खबर … नए नियमों के मुताबिक देश के हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट में सभी कोर्स किए जा सकेंगे,

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button