छत्तीसगढ़पॉलिटिक्स

BJP ने जारी किया चुनावी हथियार कांग्रेस पर पोस्टरवार…

देश में इसका भरपूर फायदा लेने वाली कोई पार्टी है तो वह है बीजेपी

रायपुर: सोशल मीडिया राजनीतिक दलों के लिए छवि बनाने और बिगाड़ने, जनता के बीच मुद्दों को लेकर जाने और एक धारणा बनाने का सबसे बड़ा माध्यम बन गया है. एक तरह से चुनाव में चुनावी हथियार बन गया है. देश में इसका भरपूर फायदा लेने वाली कोई पार्टी है तो वह है बीजेपी. बीजेपी सोशल मीडिया में दूसरे राजनीतिक दलों से कहीं ज्यादा आगे है.

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी सोशल मीडिया में इस कदर सक्रिय है कि पोस्टरवार का सिलसिला शुरू हो गया है. बीजेपी एक के बाद एक कांग्रेस नेताओं को लेकर पोस्टर जारी कर रही है. ऐसा लग रहा जैसे बीजेपी एक टारगेट लेकर चल रही है और टारगेट में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी हैं.

इस कड़ी में बीजेपी ने पहला पोस्टर राजनांदगांव लोकसभा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लेकर जारी किया.


दूसरा पोस्टर जांजगीर लोकसभा प्रत्याशी डॉ. शिवकुमार डहरिया को लेकर जारी किया.


तीसरा पोस्टर कोरबा लोकसभा प्रत्याशी ज्योतसना महंत को लेकर जारी किया.


पोस्टरवार पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा का कहना है कि ‘चुनाव में पोस्टरवार चलते ही रहता है. पोस्टर बनाने वाले किसी घटना को ध्यान में रखकर कुछ लिखता-पढ़ता है. इसमें कल्पना भी होती है.

हालांकि भाजपा नेता केदार गुप्ता कांग्रेस नेताओं को लेकर जारी पोस्टर को कांग्रेस की हक़ीक़त बताते हैं. पोस्टरों को जायज़ बताते हुए धर्मांतरण और लवज़िहाद की भी बात कहते हैं. साथ ही यह भी कहते हैं कि अगर पोस्टर में कही बात सच न होती तो आज भाजपा की सरकार नहीं होती. कांग्रेस को किनारे लगाकर जनता ने भाजपा की सकार बनाई है.

वहीं पोस्टरवार में कांग्रेस काफी पिछड़ी हुई नजर आ रही है. आम तौर पर सोशल मीडिया में भाजपा और कांग्रेस के बीच वार और पलटवार का सिलसिला कई बार दिखा है, लेकिन भाजपा की ओर से जारी बीते तीन पोस्टरों के जवाब में कांग्रेस ने अभी तक कोई पोस्टर जारी नहीं किया है.

जांजगीर से प्रत्याशी पूर्व मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया का कहना है कि ‘भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है. मुद्दाविहीन भाजपा झूठ फैलाने का काम कर रही है. 100 झूठ फैलाकर उसे सच साबित करने में लगी है.

ख़ैर झूठ और सच के इस खेल में जनता मेल किसके साथ करेगी ये तो लोकसभा का परिणाम बताएगा. फिलहाल सोशल मीडिया के जरिए जो खेल भाजपा पोस्टरवार के जरिए खेल कर रही है उसमें कांग्रेस पीछे क्यों रह गई ये सवाल जरूर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button