देशबड़ी खबर

BIG NEWS: हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर जारी, अब तक 29 लोगों की मौत…

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर टूटा है. बारिश और लैंडस्लाइड से भारी जानी नुकसान हुआ है. शिमला जिले में दो जगह लैंडस्लाइड से 10 लोगों की मौत हुई है, जबकि सोलन जिले में कंडाघाट के ममलीक और अर्की में भी 9 लोगों की जान गई है. अर्की में दीवार गिरने भाई बहन की मौत हुई है. मंडी जिले में बादल फटने से कई लोग लापता है. मंडी में आईआईटी के पास कटौला में एक घर गिरने से सात लोगों की मौत हुई है.

शिमला के समरहिल में शिव मंदिर पर भूस्खलन हुआ है और दो बच्चों सहित पांच शव मिल गए हैं. बाकियों की तलाश जारी है. सूबे में जगह-जगह हाईवे पर फ्लैश फ्लड और मलबा आया है. बीती रात से अब तक 29 लोगों की जान चली गई है. शिमला में 10 और सोलन में 10 लोगों की जान गई है. सोलन के नालागढ़ में भी एक महिला की मौत हुई है. शिमला के शिव मंदिर से 5 शव बरामद हुए हैं. शिमला में कुल 10, सोलन में 10, मंडी में 8, कांगड़ा में एक चालक की मौत हुई है.

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. बीते 72 घंटे से यहां पर बारिश हो रही है. बीती रात से अब तक बारिश लगातार हो रही है. आलम यह है कि अब 300 साल पुराना पंजवक्त्र महादेव मंदिर फिर से डूबने लगा है. 9 जुलाई की बाढ़ से इस मंदिर का केवल ऊपरी हिस्सा बचा था. अब दोबारा ब्यास और सुकेती नदी में बाढ़ के चलते मंदिर का 10 फीसदी भाग डूब गया है. हिमाचल में सभी सरकारी स्कूलों में सोमवार के लिए छुट्टी दी गई है. बच्चों की सुरक्षा के चलते स्कूल-कॉलेज बंद रखे गए हैं. सूबे में अब तक 264 लोगों की जान आपदा की वजह से जा चुकी है. सात हजार करोड़ रुपये का नुकसान मॉनसून की वजह से हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button