छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

OMG! डॉक्टर से पहले स्मार्ट वॉच ने दी प्रेगनेंसी की खुशखबरी,सामने आया चौकाने वाला खुलासा

पिछले कुछ सालों में कई बार ऐसी खबरें सामने आ चुकी है, कि स्मार्टवॉच ने अपने फीचर्स की मदद से कई लोगों की जान बचाई है। स्मार्ट वॉच ने इस बार फिर चौकाने वाला काम किया है। स्मार्ट वॉच ने आज तक कई बार बहुत लोगों को मौत के मुंह में जाने से बचाया है। घड़ी पहनने वाले कई लोगों की जिंदगी लौटाने का श्रेय एप्पल की स्मार्ट वॉच को जाता है। दरअसल, हार्ट बीट कम होने के बाद एप्पल वॉच इमरजेंसी मैसेज भेजती है, जिसके बाद कई लोगों की जान बच जाती है। वहीं अब स्मार्टवॉच से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दावा है कि घड़ी ने क्लीनिकल टेस्ट से पहले ही प्रेग्नेंसी का खुलासा कर दिया। हालांकि यह घटना कहां की है, इसके बारे में पता नहीं चल पाया। (Apple Watch Detected Pregnancy)

READ ALSO-CG BREAKING : सड़कों पर मवेशियों का जमवाड़ा, हलाकान हुए किसान और ग्रामीण, दी चेवतानी

वॉच ने दिया अलर्ट
दरअसल, 34 साल की महिला ने स्मॉर्ट वाच को लेकर दावा किया है कि जिसके बाद अब एक और फीचर लोगों को हैरान कर रहा है। स्मार्टवॉच जैसे गैजेट्स ने कई लोगों को उनके ऑक्सीजन लेवल, हार्ट रेट, ब्लड प्रेस और भी हेल्थ पैरामीटर का पता लगाने में मदद करती है। ऐसे में अब मेडिकल टेस्ट से पहले वॉच ने प्रेगनेंसी के संकेत भी दे दिए। सोशल मीडिया साइट रेडिट पर महिला ने अपने साथ हुई इस घटना का जिक्र किया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रेडिट पर एप्पल वॉच के बारे में इस शानदार फीचर को पोस्ट करने वाली महिला ने बताया कि उसकी हृदय गति आमतौर पर लगभग 57 पर करती है, लेकिन एक दिन उसकी एप्पल घड़ी ने बताया कि हार्ट रेट 72 पहुंच गया। जिससे महिला चिंतित हो गई और मेडिकल टेस्ट कराने का सोचा।

टेस्ट से पहले किया सचेत
महिला अपने 18 महीने के बच्चे को स्तनपान करा रही थी। महिला ने हार्ट रेट बढ़ने की वजह को जानने के लिए COVID टेस्ट भी कराया कि कही इसी की वजह से तो ऐसा नहीं हो रहा, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन रिसर्च करना शुरू किया और पाया कि प्रारंभिक गर्भावस्था से हृदय गति बढ़ सकती है। उन्होंने लिखा कि मैंने पढ़ा है कि कभी-कभी यह प्रारंभिक गर्भावस्था के साथ होता है। इसके बाद जब 34 वर्षीय महिला अपना प्रेग्नेंसी टेस्ट करवाने डॉक्टर के गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। Apple वॉच ने बताए शरीर के लक्षण रिपोर्ट के मुताबिक महिला की गर्भावस्था अपने शुरुआती फेज में थी, इसलिए वह अन्य लक्षणों को नहीं देख रही थी। हैरानी की बात यह है कि उसकी Apple वॉच ने उसे उसके शरीर में कुछ असामान्य चीजों के बारे में सचेत किया, जिससे उसको अपनी प्रेगनेंसी का पता चला। (Apple Watch Detected Pregnancy)

READ ALSO-Diwali 2022: दिवाली की सफाई में घर से बाहर निकाल दें ये अशुभ चीजें, तभी पधारेंगी मां लक्ष्मी

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button