छत्तीसगढ़बड़ी खबर

खेत देखने गए किसान पर जंगली सुअर ने किया हमला, एक की मौत, दूसरा गंभीर रूप घायल…

खुज्जी: जिले के छुरिया विकासखंड के ग्राम बन नवागांव में खेत देखने गए एक किसान पर जंगली सुअर ने हमला कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं सुअर ने दूसरे व्यक्ति पर हमला कर घायल कर दिया। मामले में परिजनों ने मुआवजे की मांग की है। बता दें कि आज सुबह मृतक हेमलाल रावटे 47 वर्ष ग्राम बन नवागांव में जंगल से लगे खेत में अपनी खेत देखने गया था, तभी एक जंगली सूअर ने हमला कर दिया।

जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद जंगली सुअर ने ग्राम मनहोरा में भी एक 30 वर्षीय युवक प्रकाश साहू जो कि अपने घर के पास ही था उस पर हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। जिसको ईलाज के लिए डोंगरगांव सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र लाया गया है।

सुअर के हमले से मृत हेमलाल का शव पंचनामा एवं वन विभाग की टीम की जांच के बाद परिजनों को सौप दिया गया है। विदित हो कि खुज्जी के जंगलों में सुअरांे की संख्या बढ़ गई है आये दिन किसानों के फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

जिससे वन्य ग्राम के किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। वही अपनी जान जोखिम में डालकर किसानी काम में खेतो में जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने जंगली सुअरों से हुए फसलों की हानि के नुकसान की क्षतीपूर्ति के मांग के साथ ही हमले में मृतक हेम लाल रावटे के परिवार एवं हमले से घायल युवक प्रकाश साहू को उचित मुआवजा देने की बात की और जंगली सुअरो से रक्षा की मांग वन विभाग से की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button