बड़ी खबर

क्या आपने सुना बचपन का प्यार फेम सहदेव का नया गाना,भरोसा कर ले तू…ऐ मां…

‘बसपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रहे…’, गाने की चार लाइनों को अपने ही अंदाज में गाने वाले 12 साल के सहदेव दिरदो सोशल मीडिया के स्टार बन चुके हैं। सहदेव के इस वीडियो ने ऐसा ट्रेंड किया कि 20 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। रैप के सुपरस्टार बादशाह को भी इस गाने ने इस कदर प्रभावित किया कि उन्होंने सहदेव को चडी़गढ़ बुलाया, फिर इस गाने की रिकॉर्डिंग की। इस गाने को यू-ट्यूब पर 39 करोड़ व्यूज मिले हैं। जुलाई 2021 में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला अंतर्गत छिंदगढ़ ब्लॉक के उरमापाल के जिस आदिवासी बच्चे ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी, उसने 2 मैनेजर रखे हुए हैं।

वह उन्हें 20 हजार रुपए मासिक भुगतान करता है। मैनेजर पिंटू मानिकपुरी सहदेव का पूरा काम देखते हैं, जबकि राजेश सोरी वीडियो प्लेटफॉर्म मौज के लिए रील बनाते हैं। वहीं बादशाह ने अनामिका को अपनी तरफ से सहदेव का मैनेजर नियुक्त किया है, जो मुंबई में रहकर अंतरराष्ट्रीय कॉन्ट्रेक्ट पर काम कर रही हैं।

भास्कर टीम सुकमा स्थित एकलव्य विद्यालय पहुंची, जहां सहदेव सातवीं की पढ़ाई कर रहा है। क्लास खत्म होने पर उससे मुलाकात हुई। इस दौरान उसने बसपन का प्यार गाना सुनाकर परिचय

बताया कि गाने के बाद सुकमा कलेक्टर ने एकलव्य विद्यालय में उसका एडमिशन करवा दिए हैं। भविष्य को लेकर उसने बताया कि सिंगर बनना चाहता है। हालांकि संगीत की शिक्षा अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। सुकमा कलेक्टर ने संगीत शिक्षक की व्यवस्था करने की बात कही है।

अपने सपने का जिक्र करते हुए बताने लगा कि पढ़ाई करूंगा, सिंगर बनूंगा और सुकमा में घर बनवाना है। आगामी प्रोजेक्ट के बारे में बताया कि फिलहाल पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जीवनी पर बन रही फिल्म में बचपन का किरदार निभा रहा है। पहले फेज में 15 दिन की शूटिंग हो चुकी है।

मार्च में परीक्षा होने के बाद सेकंड फेज की शूटिंग होगी। सहदेव ने बताया कि इसके एवज ने डायरेक्टर ने 50 हजार रुपए दिए हैं। बातचीत में सहदेव बसपन को बचपन कह रहा था लेकिन गाने में अब भी बसपन के साथ ही सुर मिलाते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी पर बन रही फिल्म का डॉयलॉग भी सुनाया- ‘मां रोज कांटा गढ़ जातो मां, मोर चप्पल ले दे मां…

‘बसपन का प्यार’, गाना वायरल होने के बाद कई घोषणाएं हुईं, मगर ये अब तक पूरी नहीं हुई हैं। सहदेव को घर और उसके पिता को सरकारी योजना के तहत पशुधन देने की बात कही गई थी, मगर ये भी नहीं मिले। पीएम आवास योजना के तहत अभी मकान के लिए आवेदन जमा हुआ है। सहदेव के मैनेजर पिंटू ने बताया कि लोग कहते थे कि एक सेल्फी ले लेने दो, टीवी, फ्रीज देंगे। मगर, लोगों ने संपर्क ही नहीं किया।

40 रील अपलोड करने के मिल रहे 2 लाख रुपए महीने

सोशल मीडिया में स्टार बनने के बाद सहदेव के मैनेजर पिंटू मानिकपुरी ने मौज (वीडियो प्लेटफॉर्म) से संपर्क किया। मौज के साथ एग्रीमेंट में सहदेव की 40 रील हर महीने इस प्लेटफॉर्म पर अपलोड करनी है। इसके लिए 2 लाख रुपए महीने भुगतान हो रहे हैं। छह महीने तक बिना ब्रेक के रील अपलोड होती रहीं तो 2 लाख की जगह 4 लाख रुपए मिलेंगे। हालांकि सहदेव को यह हीं पता कि उसे मौज से कितने पैसे मिलते हैं। जब भास्कर ने सहदेव से पूछा तो उसने कहा- अभी 1 लाख रुपए मिल रहे हैं। फिलहाल मौज पर सहदेव के 1.93 लाख फॉलोअर्स हैं।

सहदेव ने एनएफटी लॉन्च किया है। एनएफटी- नॉन फंजिबल टोकन जिसे आज के दौर की नीलामी कह सकते हैं। इसके जरिए कोई भी अपनी डिजिटल पेंटिंग, गाना, पिक्चर, वीडियो या एप बेच सकता है। दुनिया में कहीं बैठा आदमी उसे खरीद सकता है। स्टार्स इसी के जरिये अपनी फोटो और वीडियो करोड़ों में बेच रहे हैं। बॉलीवुड में सलमान खान और अमिताभ बच्चन ने एनएफटी लॉन्च किया है। इस कड़ी में सहदेव का नाम जुड़ गया है। भारत में एनएफटी बेचनी वाली कंपनी नोफ्टन ने इसका ऐलान किया है। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि सहदेव क्या बेचेंगे।

खाते में जमा हो रहा पैसा, पिता हैं संरक्षक

सहदेव को जो भी पैसे मिल रहे हैं, वह बैंक खाते में जमा हो रहा है। चूंकि वह अभी माइनर है, इसलिए उसके पिता संरक्षक हैं। सहदेव को यह भी नहीं पता होता कि किस कंपनी की तरफ से कितना पैसा मिलता है।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button