बड़ी खबर

बड़ी खबर..एम. जी और टाटा मोटर्स मे बड़ा समझौता

इंडिया) ने सोमवार को कहा कि उसने चुनिंदा एमजी डीलरशिप पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों के तेजी से चार्जिंग के लिए स्टेशन की स्थापना को लेकर देश की सबसे बड़ी इंटिग्रेटेड पावर यूटिलिटी टाटा पावर के साथ समझौता किया है। 

कंपनी ने एक बयान में बताया कि समझौते के तहत टाटा पावर चुनिंदा एमजी डीलरशिप पर 50 KW डीसी के सुपरफास्ट चार्जर लगाएगी और एमजी डीलरशिप को एंड-टू-एंड ईवी चार्जिंग सॉल्युशन पेश करेगा। एमजी मोटर इंडिया ने बताया कि इस समझौते के साथ एमजी मोटर भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहन विस्तार योजना के तहत प्रमुख शहरों पर ध्यान केंद्रित करेगी। कंपनी के इस समझौते से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में क्रांति के अगले चरण की शुरुआत होगी। 

अच्छे नतीजे की आशा
एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी राजीव चाबा ने बताया, “भारत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूती देते हुए हम अपने ग्राहकों को क्लीनर और ग्रीन मोबिलिटी सॉल्युशन अपनाने के लिए मजबूत चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करना चाहते हैं। टाटा पावर जैसे साझेदार के साथ, जो अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में एक अलग पहचान रखता है, हम आश्वस्त हैं कि हम बेहतर तालमेल स्थापित करेंगे और हम अपनी साझेदारी से और भी बेहतर परिणाम ग्राहकों को देते रहेंगे।” 

टाटा पावर कंपनी लिमिटेड के सीईओ और एमडी प्रवीर सिन्हा ने कहा, “हम एमजी मोटर इंडिया के साथ एंड-टू-ईवी चार्जिंग पार्टनर बनकर प्रसन्न हैं और भविष्य में बैटरी के इस्तेमाल की सेकंड लाइफ पर भी काम करना चाहते हैं। ईवी चार्जिंग स्पेस में भारत के अग्रणी इंटिग्रेटेड कंपनी के रूप में, हम ग्राहकों को एक सहज चार्जिंग अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। हमें भरोसा है कि एमजी मोटर जैसे साझेदार के साथ, एमजी मोटर द्वारा पेश किए जाने वाले वाहनों इलेक्ट्रिफाइड रेंज को अपनाने को लेकर देश की क्षमता में वृद्धि होगी।” 

इन शहरों में उपस्थिति
एमजी मोटर इंडिया ने पहले से ही पांच शहरों – नई दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बंगलूरू और हैदराबाद में कुल 10 सुपरफास्ट 50 KW चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर दिए हैं और उसकी योजना अब इसे नए शहरों में विस्तार देना है। दूसरी ओर टाटा पावर ने ईएज चार्ज ब्रांड के तहत 19 अलग-अलग शहरों में 180+ चार्जिंग पॉइंट के साथ ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम स्थापित किया है जो आसान और सुगम ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ उपलब्ध है। एमजी-टाटा पॉवर साझेदारी में ईवी बैटरी की सेकंड लाइफ मैनेजमेंट की संभावनाएं तलाशने सहित, उनके मौजूदा ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के अनुरूप कोर वैल्यू और ऑपरेटिंग मॉडल शामिल होंगे।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button