छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ में मानसून दस्तक दे चुका है. अगर आप गरमा गरम मसाले दार स्नैक्स का मज़े लेना चाहते है तो फॉलो करें यह टिप्स, और बनाए 10 मिनट में मजेदार रेसीपी

छत्तीसगढ में मानसून दस्तक दे चुका है.अगर आप खाने-पीने के शौकीन है तो यहां बताए गए कुछ स्वादिष्ट भारतीय स्नैक्स के साथ बारिश के मौसम का मजा डबल कर सकते हैं.
वैसे तो गर्म और मसालेदार पकौड़ों से भरी थाली के बिना मानसून अधूरा है. गर्मी के दिनों के बाद यह मौसम न केवल खुशी और उत्साह देता है, बल्कि एक कप गर्म चाय के साथ हमारे पसंदीदा तले हुए नमकीन की हमारी इच्छा को भी बढ़ाता है. अपने परिवार के साथ इस बरसात के मौसम का आनंद लेने के लिए सर्वोत्तम भारतीय स्नैक विकल्पों पर एक नजर डालें.

प्याज के पकौड़े : बारिश के मौसम में लोग कई तरह के पकौड़े बनाते हैं. प्याज के प्याज के पकौड़े एक पारंपरिक भारतीय नाश्ता है जो बेसन (चने के आटे) और ताजा कटे प्याज और कटी हुई हरी मिर्च से बनाया जाता है. एक गर्म कप मसाला चाय के साथ आसानी से बनने वाले पकौड़ों ज्यादातर लोगों को पसंद है.

समोसा : बारिश के मौसम में समोसा सबसे अच्छा लगता है. मानसून में अपने आप को एक स्वादिष्ट और आसान रेसिपी के साथ बनने वाला एक कुरकुरा व्यंजन है. एक कप गर्म चाय के साथ इसका आनंद लिया जा सकता है.

मूंग दाल पकौड़ा : मुलायम और कुरकुरे पकौड़े बनाने के लिए मूंग दाल और मसालों का इस्तेमाल किया जाता है. कुरकुरे पकोड़े के ऊपर हरी पुदीने की चटनी डालकर गरमागरम चाय या कॉफी के साथ परोसे जाने पर यह अद्भुत लगता है.

वड़ा पाव: इस स्वादिष्ट नाश्ते का आनंद तब सबसे अच्छा आता है जब बाहर बारिश हो रही हो. आलू वड़ा को बेसन, उबले आलू, हरी मिर्च और मसालों के साथ बनाया जाता है और पाव (ब्रेड) के दो टुकड़ों के बीच खट्टी और मसालेदार चटनी के साथ सैंडविच किया जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button