कोरोनाबड़ी खबर

बच्चों के टीकाकरण को लेकर goodnews! अब जल्द ही 6 से 12 तक के बच्चों को भी लगेगा कोरोना टीका

देश में अब जल्द ही 6 से 12 तक के बच्चों को भी कोरोना टीका लगाने का सिलसिला शुरू हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, भारत के औषधि महानियंत्रक से इसकी मंजूरी मिल गई है.

read also- मंत्री टी एस सिंह देव ने अपने ट्विटर एकाउंट में पोस्ट किया इंदिरा गांधी का अद्भुत वीडियो और कहा…….

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि डीसीजीआई ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को 6 से 12 तक के बच्चों पर आपात इस्तेमाल के लिए हरी झंडी दी है. हालांकि यह मंजूरी कुछ शर्तों के साथ दी गई है. अब तक डीसीजीआई (DCGI) या सरकार की ओर से अधिकृत तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है. इसलिए मंजूरी के साथ जोड़ी गई शर्तें भी सामने नहीं आ सकी हैं.

read also- गर्मी से राहत पाने के लिए अपनाये ये देसी जुगाड़ , आपका घर हो जायेगा ठंडा ठंडा कुल कुल देखे वीडियो…

गौरतलब है कि देश में इस वक्त 12 साल से ऊपर के सभी नागरिकों को कोरोना टीका लगाया जा रहा है. इसमें 12 से 14 साल के बच्चों को कोर्बोवैक्स नाम का टीका दिया जा रहा है. जबकि 15 से 18 तक के लोगों को कोवैक्सीन लगाई जा रही है. इससे अधिक उम्र वालों को कोविशील्ड, कोवैक्सीन सहित अन्य टीके भी उपलबध हैं.

बताते चलें कि देश में जनवरी-2021 में कोरोना टीकाकरण शुरू हुआ था. उसके बाद से अब तक जैसा कि सरकारी आंकड़े बताते हैं, देश की 61.6% आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है. ये लगभग 85.1 करोड़ लोग हैं. यानी इन्हें टीके की दोनों खुराकें मिल चुकी हैं. जबकि अब तक कुछ पहली और दूसरी दोनों खुराकों को मिलाकर लगभग 188 करोड़ खुराकें भारतीय नागरिकों को लगाई जा चुकी हैं. इस मामले में भारत का प्रतिशत वैश्विक औसत से बेहतर है. दुनियाभर में अब तक 59.5% आबादी को कोरोना टीके की दोनों खुराकें दी गई हैं.

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button