छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

Chhattisgarh: विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर यादव समाज ने किया विरोध, अभी जेल में ही रहेंगे विधायक देवेंद्र…

बिलासपुर: भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर यादव समाज ने गहरी नाराजगी जाहिर की है। मंगलवार को बिलासपुर प्रेस क्लब में समाज के पदाधिकारियों ने इस मुद्दे पर खुलकर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि देवेंद्र यादव हमेशा समाज के हित में खड़े रहे हैं और उन्होंने कभी विघटनकारी तत्वों का समर्थन नहीं किया। अनुसूचित जाति समाज के धरना प्रदर्शन में उनकी उपस्थिति को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। समाज के नेताओं का कहना है कि विधायक यादव को राजनीतिक द्वेष के चलते फर्जी मामलों में फंसाया गया है।

प्रेस कांफ्रेंस में ओबीसी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष हीरालाल यादव, युवा यादव समाज के जिला अध्यक्ष अमित यादव, यादव समाज के जिला अध्यक्ष शिव शंकर यादव, प्रदेश संयुक्त सचिव मनोज यादव, क्षेत्रीय अध्यक्ष गौरीशंकर यादव, युवा प्रकोष्ठ के आकाश यादव, प्रवक्ता वीरेंद्र यादव, और सहसचिव सुनील यादव शामिल हुए। सभी ने कहा कि अगर देवेंद्र यादव को जल्द से जल्द रिहा नहीं किया गया तो प्रदेशभर में यादव समाज आंदोलन करेगा। उन्होंने बताया कि विधायक के खिलाफ धारा 307 समेत अन्य गंभीर आरोप लगाए गए हैं, जबकि उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं है। गिरफ्तारी के बाद अब तक एफआईआर की कॉपी तक परिवार को नहीं दी गई है। इस गिरफ्तारी से समाज में आक्रोश है।

अभी जमानत याचिका दाखिल नहीं करेंगे देवेंद्र यादव
छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को 7 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। मंगलवार को वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए। बताया जा रहा है कि फिलहाल देवेंद्र यादव जमानत याचिका दाखिल नहीं करेंगे। पुलिस द्वारा चालान पेश किए जाने के बाद ही वे जमानत याचिका दायर करेंगे।

देवेंद्र के करीबियों का कहना है कि अगली पेशी में वकील पुलिस पर चालान पेश करने के लिए दबाव बनाने वाली दलील देंगे। इस वक्त पूरा फोकस पुलिस से चालान पेश कराने पर ही है।

90 दिन के भीतर पेश करना होगा चालान
पुलिस प्रशासन को 90 दिन के भीतर ही चालान पेश करना है। देवेंद्र के वकील का कहना है कि पुलिस की ओर से अब तक उन्हें FIR की कॉपी नहीं मिली है। इसलिए जरूरी है कि पुलिस जल्द से जल्द कोर्ट में चालान पेश करे।

देवेंद्र के खिलाफ हमारे पास गवाह- पुलिस
बलौदाबाजार पुलिस के एक उच्चाधिकारी की माने तो पुलिस के पास देवेंद्र के खिलाफ गवाह हैं। कुछ लोगों के बयान हैं। इसके अलावा पुलिस के पास कुछ वीडियो भी हैं। इसको आधार बनाकर उन पर कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button