क्रिकेटखेलबड़ी खबर

वर्ल्ड कप 2023: अब भारतीय टीम ब्रेक पर जाएंगे…

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने अब तक खेले अपने चारों मैच जीते हैं. भारतीय टीम ने गुरुवार को खेले गए एक मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. मैच में विराट कोहली 103 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका वनडे करियर का 48वां शतक है. टीम अपने 5वें मुकाबले में 22 अक्टूबर रविवार को धर्मशाला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच रोचक मुकाबला होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों की टीमों ने टूर्नामेंट में अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. न्यूजीलैंड और भारत दोनों ही टीमों के 4-4 मैच के बाद 8-8 अंक हैं, लेकिन कीवी टीम बेहतर नेट रनरेट के चलते प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर काबिज है.

इस बीच खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद टीम इंडिया अधिकतर खिलाड़ी घर लौट जाएंगे. वे 2 से 3 दिन के ब्रेक पर रहेंगे. न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, न्यूजीलैंड मैच के बाद खिलाड़ियों के पास 2 या 3 दिन के ब्रेक पर जाने का विकल्प है. 22 अक्टूबर के बाद भारतीय टीम को अपना अगला मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ है. यानी इस दौरान लगभग एक सप्ताह का गैप है. इस बीच रोहित शर्मा से लेकर कोच राहुल द्रविड़ तक न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैच के हार्दिक पंड्या के विकल्प की तलाश में जुटे हुए हैं.

26 अक्टूबर तक पहुंचेंगे खिलाड़ी

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि 2 मैचों के बीच 7 दिन का अंतर होने से खिलाड़ियों के पास अपने परिवार से मिलने का मौका है. सभी खिलाड़ी 26 अक्टूबर तक लखनऊ पहुंच जाएंगे. मैच के 48 घंटे पहले खिलाड़ियों का पहुंचना अनिवार्य है. टीम इंडिया की एकमात्र टीम है, जिसे राउंड रॉबिन के 9 मैच 9 वेन्यू पर खेलने हैं. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे. उनका एंकल में चोट है. इसके बाद उन्हें बीच मैच में मैदान छोड़र बाहर जाना पड़ा था.

हार्दिक पंड्या की चोट को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि यह अधिक गंभीर नहीं है. ऐसे में संभावना है कि टीम मैनेजमेंट न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक को आराम दे सकता है. ऐसे में उन्हें फिट होने के लिए 10 दिन का समय मिल जाएगा. पंड्या की जगह प्लेइंग-XI में आर अश्विन या मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button