छत्तीसगढ़देशबड़ी खबरसारंगढ़

Chhattisgarh: इस मनचले रोजगार सहायक पर मेहरबान कौन…

सारंगढ़: बिलाईगढ़ जिले बरमकेला ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत जोंगनीपाली मे रोजगार सहायक द्वारा लोगों का फर्जी मास्टररोल जनरेट किया जा रहा है, हम बात कर रहे है, बरमकेला जनपद के ग्राम जोंगनीपाली का है, जहाँ भूमि समतलीकरण का कार्य चल रहा है, जिसके बारे मे जानकारी लेने के लिए पत्रकार द्वारा रोजगार सहायिका सरिता वर्मा को दूरभाष के माध्यम से जानकारी लेना चाहा तो, मैडम ने कहा आप कौन होते हैं पूछने वाले ,आप मेरे अधिकारी नहीं है?

जो हम आपको बता दे इस कार्य मे तकनिकी सहायक का भी पूरा हाथ है, और दोनों की मिलीभगत से सरकार के कार्यों और राशि का दुरूपयोग किया जा रहा है, और भूमि समतलिकरण व मिट्टी सड़क का कार्य चल रहा है,जिसमे लगभग 143 लोगों का मास्टररोल जनरेट कर रहे है, जबकि उतने लोग वहाँ काम के लिए नहीं जा रहे है, इस तरह रोजगार यहा के रोजगार सहायक का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है.

आखिर पंचायत मे इस तरह के रोजगार सहायक रहते है, तो जाहिर सी बात है, की पंचायत मे भ्रष्टाचार को बढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा,रोजगार सहायक द्वारा जानकारी नहीं देना यह संदेह के घेरे में है ? अब देखने वाली बात यह होगी की खबर प्रकाशन होने के बाद सम्बंधित विभाग के अधिकारी इस रोजगार सहायका पर क्या कार्यवाही होता है ?

बरमकेला मनरेगा कार्यक्रम अधिकारी कमलेश मेहरा ने कहा कि वहा काम चल रहा है,जो की मास्टररोल जनरेट किया जा रहा है,मिट्टी सड़क का काम चल रहा है,जो की मैं देखता हु जाकर ।अगर आप के पूछने पर जानकारी नहीं दे रही है तो गलत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button