छत्तीसगढ़

जब कलेक्टर हो गए कीचड़ से लथपथ,गौठान में हुए कार्यों को करीब से देखने पहुंचे,ग्रामीणों ने कह दी ये बात

जांजगीर-चाम्पा :- आमतौर पर ऐसे कई बड़े अधिकारी होते हैं, जो कीचड़ या गीली मिट्टी देखकर अपने जूते-चप्पल गन्दे होने की डर से पैदल चलना मुनासिब नहीं समझते। जिले के नव पदस्थ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा शायद जमीन से जुड़े हुए वे अधिकारी है, जिन्हें न तो गीली मिट्टी में फिसलने का डर था और न ही कीचड़ में चलने से परहेज.

जिले में पदस्थ होने के बाद विकास कार्यों का बारीकियों से अवलोकन करने निकले कलेक्टर सिन्हा आज जब एक गौठान का अवलोकन करने पहुँचे तो वे पैदल ही दूर तलक तब तक आगे बढ़ते रहे, जब तक उन्होंने करीब से यहाँ के सम्पूर्ण कार्यों को न देख लिया। इस दौरान उनके जूते कीचड़ से लथपथ हो गए, फिर भी वे बिना परवाह किए आगे बढ़ते रहे। यहाँ पहुँचने और विकास कार्यों सहित स्व-सहायता समूह की महिलाओं से बातचीत के बाद उनकी आमदनी और गतिविधियों को देखकर प्रशंसा किए बिना नहीं रह सके.(When the collector became soaked)

read also-आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका पदों की भर्ती पर इस तारीख तक कर सकते है दावा-आपत्ति

नवपदस्थ कलेक्टर सिन्हा द्वारा जिले में विकास को बढ़ावा देने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की न सिर्फ बैठकें ली जा रही है, अपितु वे ब्लॉक में हुए महत्वपूर्ण कार्यों का प्रत्यक्ष अवलोकन के साथ शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए भी मौके पर अधिकारियों को निर्देशित कर रहे हैं.(When the collector became soaked)

पहले दिन जिले के दूरस्थ क्षेत्र डबरा से दोैरे की शुरूआत करने के बाद आज उन्होंने अकलतरा ब्लॉक में दौरा किया। वे शहर की सड़कों पर निरीक्षण करते हुए तहसील, जनपद, स्कूल, धनवंतरि मेडिकल दुकान और गोठानों तक पहुचे। उन्होंने जनपद कार्यालय में शासन की योजनाओं को ग्राम पंचायत स्तर पर प्रत्येेक ग्रामीणों तक पहुचाने के लिए प्रेरित किया.

read also-बड़ी ख़बर-चिटफंड कम्पनियों में फसे पैसा की होगी वापसी,पॉलिसी बाण्ड के साथ जिला कलेक्ट्रेट से करे संपर्क

तहसील में तहसीलदार की कुर्सी में बैठकर राजस्व प्रकरणों की जांच की और निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुसार किसानों और जनता के हित में कार्य करें। नामान्तरण, सीमांकन, बटांकन के प्रकरण लंबित न रखे। फौती, ऋण पुस्तिका का वितरण समय पर करें। यहां से वे अकलतरा में संचालित स्वामी आत्मानन्द शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालय पहुचे और एक-एक कक्षाओं में जाकर उपलब्ध सुविधाओं सहित संसाधनों की जांच की.

यहां प्राचार्य से चर्चा करते हुए वर्तमान में व्याप्त समस्याओं को जाना और निर्देशित किया कि आप लोग विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें, जो भी कमियां है, उसे दूर करने की दिशा में हमारे द्वारा योजना बनाई जा रही है.

read also-बड़ी ख़बर-चिटफंड कम्पनियों में फसे पैसा की होगी वापसी,पॉलिसी बाण्ड के साथ जिला कलेक्ट्रेट से करे संपर्क

कलेक्टर सिन्हा यहां से ग्राम तिलई में गौठान देखने पहुचे। गौठान में मुर्गी, बतख, मछली पालन को देखने के बाद स्व-सहायता समूह की महिलाओं से बात की। यहां आरती स्व-सहायता समूह की अध्यक्ष सरोजनी साहू सहित अन्य द्वारा जब बताया गया कि गौठान उनके लिए आर्थिक रूप से लाभदायक साबित हो रहा है, तो कलेक्टर ने खुशी जाहिर करते हुए यहां अन्य लाभदायक गतिविधियां संचालित करने के निर्देश जनपद सीईओ सहित अधिकारियों को दिए.

गौठान में उन्होंने फलदार पौधे लगाने के भी निर्देश दिए। वे धनवंतरि मेडिकल दुकान भी पहुचे और कहा कि मुख्यमंत्री चाहते है कि किसी भी गरीब को अधिक कीमत में दवा न लेना पड़े। दुकान में सभी प्रकार की दवाइयां जरूर रखी जाए ताकि जरूरतमंद मरीज यहां से दवा खरीदकर अपनी बीमारी दूर कर सके। निरीक्षण के दौरान एसडीएम नंदिनी कमलेश साहू भी उपस्थित थी.

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button