ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबरविदेश

BIG BREAKING: फेमस अभिनेता का लंबी बीमारी के बाद निधन, 50 से अधिक फिल्मों में किया था काम

गुवाहाटी, 27 अक्टूबर । जाने-माने असमी अभिनेता निपोन गोस्वामी का लंबी बीमारी के बाद बृहस्पतिवार को गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी गोस्वामी 80 वर्ष के थे और उनके परिवार में बेटा तथा बहू हैं। उनकी पत्नी की 2015 में मृत्यु हो गई थी। (Veteran Assamese passes away)

READ ALSO-सब इंस्पेक्टर अभ्यर्थियों को झटका, भर्ती परीक्षा स्थगित, देखिए आदेश की कॉपी…

गोस्वामी का जन्म तेजपुर में हुआ था और उनके पिता एक अभिनेता तथा मां गायिका थीं। गोस्वामी ने असमी फिल्म ‘पियोली फुकान’ से बतौर बाल कलाकार अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। गोस्वामी भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान, पुणे में सुभाष घई, शत्रुघ्न सिन्हा और नवीन निश्चल के सहपाठी थे।

असमी भाषा की 50 फिल्मों में किया अभिनय
उन्होंने असमी फिल्म ‘संग्राम’ से मुख्य अभिनेता के तौर पर अपने फिल्मी करियर का आगाज किया और इसके बाद एक और सुपर हिट फिल्म ‘डॉ. बेजबरुआ’ में नजर आए। गोस्वामी ने असमी भाषा की 50 फिल्मों में अभिनय किया। ‘मुकुता’, ‘संध्या राग’, ‘अजोली नोबोउ’, ‘अपारुपा’, ‘घर संगसार’, ‘कोकादेउता नाती आरु हाती’, ‘सिराज’, ‘देउतार बिया’, ‘बैभव’, ‘हिया दीया निया’, ‘जोन ज्वोले कोपालात’, ‘जोनाकी मोन’, ‘मीठा मीठा लोगोनोत’, ‘कादम्बरी’ और ‘मोरिसिका’ उनकी प्रमुख फिल्मों में शुमार हैं।(Veteran Assamese passes away)

असम के विशिष्ट मोबाइल थिएटर से भी सक्रिय रूप से जुड़े
गोस्वामी असम के विशिष्ट मोबाइल थिएटर से भी सक्रिय रूप से जुड़े हुए थे और पिछले कुछ वर्षों में वह थिएटर कंपनियों अबाहन, कोहिनूर, हेंगुल और शकुंतला का हिस्सा रहे। उन्होंने ‘ऋतु आहे ऋतु जाए’ समेत कुछ टेलीविजन धारावाहिकों में भी काम किया था।

READ ALSO-MMS वायरल होने के बाद , बेडरूम से शेयर कर दी ऐसी तस्वीर, लोगों ने कहा- न्यू वीडियो मिलेगी?


मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने गोस्वामी के निधन पर शोक संतप्त परिवार के प्रति गहन संवेदनाएं व्यक्त कीं। शर्मा ने बतौर बाल कलाकार गोस्वामी के साथ काम किया था। उन्होंने कहा, ‘‘मैं असम के सदाबहार अभिनेता के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। मुझे फिल्म ‘कोकादेउता नाती आरु हाती’ की शूटिंग के दौरान उनसे निकटता से जुड़ने का गौरव हासिल हुआ था।’’ (Veteran Assamese passes away)

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई असमी फिल्मों में गोस्वामी की निभाई संवेदनशील भूमिकाएं लोगों के मन में हमेशा जीवित रहेंगी और फिल्म उद्योग में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। केंद्रीय जहाजरानी, बंदरगाह, जलमार्ग और आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपने शोक संदेश में कहा कि असमी फिल्म उद्योग के एक उज्ज्वल सितारे के निधन ने राज्य के लोगों को स्तब्ध कर दिया है।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button