छत्तीसगढ़बड़ी खबर

तुहर द्वार कार्यक्रम सरकारी योजनाओं की जानकारी देने शुरू हुई पदयात्रा रा. यु. मि. विधानसभा राजिम मुख्यमंत्री और विधायक के कामों का हुआ प्रशंसा

गरियाबंद: राजीव युवा मितान क्लब तुहर द्वार कार्यक्रम के तहत राजिम विधानसभा क्षेत्र में लोगों के घर-घर तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के लिए राज्य समन्वयक राजीव युवा मितान छ. ग. शासन आदरणीय गिरीश देवांगन जी एवं अमितेश शुक्ल जी प्रथम पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री विधायक राजिम के निर्देश से विधानसभा समन्वयक रेवा ओगरे के नेतित्व में तुहर द्वार कार्यक्रम के जरिए सरकार की योजनाओं का जानकारियां बताने राजीव युवा मितान जोन स्तर पर शुरुआत किया गया।

जिसमें भसेरा जोन अंतर्गत ग्राम पुरैना बिनौरी भसेरा पेंड्रा पाली पसौद सिर्रिकला पुलकर्रा रोबा गांव के घर घर जाकर सरकार के योजनाओं की जानकारी बताते हुवे हितग्राही फॉर्म भी भरवाया गया गांव के घर-घर जाने से लोगों का रुझान भी सरकार के प्रति दिखाई दे रहे हैं।

लोगों को पूर्ण विश्वास है कि इस बार भी भूपेश बघेल कांग्रेस की सरकार पुनः छत्तीसगढ़ में बनेगा क्योंकि भूपेश बघेल ने जो किसानों के लिए युवाओं के लिए आदिवासियों के लिए भूमिहीन मजदूरों के लिए बेरोजगारों के लिए स्वास्थ्य में शिक्षा में जो योजनाएं लागू किया वह धरातल पर है लोग सीधे तौर पर योजना का लाभ ले रहे हैं जिसे लोगों में काफी उत्साह छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति है।

स्थानीय विधायक के कामों का भी रुझान लोगों में है उनके मनों में बहुत ही उत्साह देखने को मिला उसकी सक्रियता लगातार क्षेत्र में होने से क्षेत्र के विकास के प्रति अटल संकल्प के साथ विधायक जी के कार्यों से भी लोग संतुष्ट एवं उत्साह नजर आए हैं उनके कामों का काफी सराहना हो रहे हैं लोगों ने बताया हम सुबह रोज पेपर पढ़ते हैं जिसमें अमितेश शुक्ल सप्ताह के 5 दिन क्षेत्र के दौर में होते हैं जो पेपरों में देखते जहां कही न कही अन्य गांव गांव जाकर अपने क्षेत्र के विकास निर्माण कार्य की सौगात देते हैं।

लोगों का परेशानियों का निराकरण भी करते हैं जिसमे 15 वर्षों से लंबित तहसील कार्यालय की मांग को अमितेश शुक्ल के प्रयास से मुख्यमंत्री द्वारा फिंगेश्वर को तहसील बनाने का सफलता का चर्चा भसेरा जोन पदयात्रा में लोगन से पता चला साथ ही 18 गांव की निस्तार हेतु बैराज निर्माण का भी चर्चा लोगन में उत्साह के साथ देखने को मिला पदयात्रा के दौरान राजीव लोचन महाविद्यालय राजिम कि विद्यार्थियों से भी संपर्क हुआ उन्होंने बताया वर्तमान में विधायक जी द्वारा 2 करोड़ के ऊपर की राशि महाविद्यालय विकास के लिए दिलाया पूर्व में भी महाविद्यालय विकास के लिए 50 लाख से भी ऊपर राशि उन्होंने दिलाया अतिरिक्त कक्ष साइकिल स्टैंड गार्डन निर्माण अहाता निर्माण कक्षाओं में सीटों की संख्या बढ़ाया ऐसी सौगात देने वाले विधायक का धन्यवाद देते हुए छात्राओं ने मितानों से हितग्राही फॉर्म भी डलाया और कहां मेरा वोट कांग्रेस को बोलते हुए विधायक जी का भी आभार व्यक्त किया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से रेवा ओगरे समन्वयक राजीव युवा मितान विधानसभा राजिम राजीव युवा मितान ब्लॉक प्रभारी खेमू साहू राजीव युवा मितान भसेरा जोन प्रभारी चुमेश्वर साहु प्रदीप साहू के साथ जोन अंतर्गत सभी गांव के युवा मितान के अध्यक्ष पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button