ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

फंसा दिया गरीबों को, धर्म परिवर्तन कराने के मामला

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में गैर कानूनी तरीके से गरीब और आदिवासी लोगों का धर्म परिवर्तन कराने के मामले में 42 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, पुलिस ने इनमें 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि ये लोग गरीबों के तरह तरह के लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराते थे. गिरफ्तार आरोपियों के पास से धार्मिक किताबें, प्रचार सामग्री और लैपटॉप बरामद हुए हैं.

इस मामले के संबंध में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने बताया कि जिले के चोपन थाना क्षेत्र के मलहिया टोला निवासी नरसिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ लोग आदिवासी लोगों और गरीबों को गैर कानूनी तरीके से ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रलोभन दे रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने मामले की पड़ताल की. पुलिस ने शिकायत के आधार पर उत्तर प्रदेश गैरकानूनी धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत 42 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.

इसके बाद पुलिस टीम ने नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों में तमिलनाडु के चेन्नई का रहने वाला जयप्रभु, उत्तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज का अजय कुमार और आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा का चेक्का इमैनुएल शामिल है. अन्य गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजेंद्र कोल, छोटू उर्फ रंजन, परमानंद, सोहन, प्रेम नाथ प्रजापति और राम प्रताप के रूप में हुई है. पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button