क्राइमछत्तीसगढ़देशबड़ी खबर

Chhattisgarh: परिवहन उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा: होने वाले एग्जाम का प्रवेश पत्र जारी, जाने कैसे करें डाउनलोड…

रायपुर: 1 सितंबर 2024 को होने वाली परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी) भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्‍मीदवारों के लिए खास खबर है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड का लिंक छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव है। 1 सितंबर 2024 के दिन होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी) के कुल 15 पदों पर भर्ती होना है। अगस्त 2023 में इसके लिए भर्ती निकली थी। आवेदन के एक वर्ष बाद लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए रायपुर में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

उप निरीक्षक भर्ती के दो चरण हैं। पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी। यह 300 अंकों के लिए होगी। इसमें दो पेपर होंगे। एक छत्तीसगढ़ का सामान्य ज्ञान और दूसरा पेपर संबंधित विषय का होगा।

परीक्षा सुबह 10 से 1 बजे तक होगी। इसमें 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। गलत जवाब के लिए निगेटिव मार्किंग का भी प्रविधान है। इसी तरह दूसरे चरण में साक्षात्कार होगा। यह 30 अंकों के लिए होगा। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button