छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

Heavy Rain in Sukma : मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त | कई इलाकों से कटा संपर्क

: छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में झमाझम बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है. बारिश से अलग-अलग जगहों में जलभराव की स्थिति कहीं सड़क बहने तो कहीं घर ढहने की खबर सामने आई है. वहीं रायपुर के तहसील कार्यालय में भी पानी भर गया है, जिससे कार्य में बाधा आ रही है.राजधानी में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। शहर की कई सड़कों और घरों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रभावित स्थानों में एक राजधानी का तहसील कार्यालय भी शामिल है, जहां बारिश का पानी भर गया है. इस कारण आम जनता को जमीन से संबंधित कार्यों को करने में बाधा उत्पन्न हो रही है. कार्यालय में इससे सरकारी कामकाज भी प्रभावित हुआ है. प्रशासन की टीम जल्द से जल्द जल निकासी की कोशिश में जुटी हुई है.

राजनांदगांव जिले में पिछले 12 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण बागनदी थाना पूरी तरह जलमग्न हो गया. यह थाना महाराष्ट्र की सीमा से सटा हुआ है और नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्थित है। थाने के कर्मचारियों को स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सुरक्षित निकाला गया. यह तीसरी बार है जब बागनदी थाना पानी में डूबा है. नई बिल्डिंग के बावजूद भी यह समस्या जस की तस बनी हुई है. इसी तरह चिखली थाना चौकी में भी करीब 2 फीट तक पानी भर गया है, जिससे पुलिसकर्मियों को काम करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

“गिरे दो मकान, बुजुर्ग महिला की जान बचाई गई”

वहीं राजीव नगर बसंतपुर में भी भारी बारिश के कारण दो मकान गिर गए हैं. एक बुजुर्ग महिला मुश्किल से बचाई जा सकी, क्योंकि मकान उसके ऊपर गिर गया था. सुबह 4:00 बजे के आसपास वार्ड के पार्षद और मोहल्ले के लोगों ने महिला की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.बारिश के चलते कांकेर जिले के चारामा स्थित सिरसिदा गांव के बीच का पुल बह गया. इस घटना में दो बाइक सवार भी बह गए थे. स्थानीय गांव वालों की तत्परता से दोनों को सुरक्षित निकाल लिया गया. एक बाइक सवार की स्थिति सामान्य है, जबकि दूसरे की कमर की हड्डी टूट गई है. घायल व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. वहीं हराडुला स्थित महानदी पर बह रहे पानी की स्थिति का निरीक्षण विधायक सावित्री मंडावी ने किया. उन्होंने मौके पर जाकर प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन अलर्ट है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button