छत्तीसगढ़बड़ी खबर

ED की कार्रवाई के बाद वसूली करने वाले तीन आरक्षक सस्पेंड, पढ़िए पूरी खबर

सक्ती के बड़े कारोबारी और नेताओं के घर हुई छापेमारी के बाद रूई भंडार संचालक को धमकाने वाले सक्ती थाना मे पदस्थ आरक्षक, नौकरी लगाने के नाम पर ग्रामीण से पांच लाख रुपए लेने वाले जैजैपुर थाना में पदस्थ आरक्षक व अवैध शराब के मामले में पैसा नहीं देने फंसा देने की धमकी देने वाले सक्ती थाना में पदस्थ आरक्षक सहित तीन आरक्षकों को एसपी एमआर आहिरे ने जांच के बाद सस्पेंड कर दिया है।

Read More: BEO की मनमानी : अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर व्याख्याता को किया अटैच, इधर महीनों से गायब सहायक शिक्षक पर हुए मेहरबान, बाकायदा वेतन भी दे रहे

दरअसल बाराद्वार थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत हरेठी स्थित श्रीनाथ रूई भंडार के संचालक पुष्पेंद्र कुमार देवांगन (28) ने शहर के बड़े कारोबारियों और नेता पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत एसपी से की थी। पुष्पेंद्र देवांगन ने एसपी को दी गई शिकायत में बताया था कि अरुण अग्रवाल, अनिल अग्रवाल और श्याम सुंदर अग्रवाल 15 नवंबर को आए और यहां बिना किसी अनुमति के उसके घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक करने लगे। पुष्पेंद्र देवांगन ने आरोप लगाया कि कारोबारियों के साथ सक्ती थाने में पदस्थ आरक्षक भागवत साहू भी था।

Read More: Hockey World Cup: छत्तीसगढ़ में हॉकी वर्ल्ड कप ट्रॉफी 24 दिसम्बर को रायपुर पहुंचेगी, CM करेंगे ट्रॉफी का अनावरण

जिसने उससे और उनके परिवार वालों से बिना मामला दर्ज हुए पूछताछ की। आरक्षक ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया और उसे डिलीट करने की भी कोशिश की। साथ ही सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क को बिना उसकी अनुमति के ले जाने की भी कोशिश की गई। जब उसने ऐसा करने से मना किया, तो आरक्षक ने झूठे मामले में फंसाने की धमकी भी दी। उससे कहा गया कि उसे रेप और चोरी के मामले में फंसा दिया जाएगा। घटना के बाद पुष्पेंद्र ने इसकी शिकायत एसपी से कर सुरक्षा की मांग की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए, इधर जांच प्रतिवेदन के आधार पर आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने आरोपी आरक्षक भागवत साहू को निलंबित करने आदेश जारी किया है।

अवैध शराब में फंसाने की धमकी देने वाला भी निलंबित
नगर पालिका सक्ती के वार्ड 1 में रहने वाले जयप्रकाश रात्रे ने थाना में पदस्थ आरक्षक किशोर पर साहू पर आरोप लगाया था कि 2 नवंबर को जयप्रकाश अपने घर में पीने के लिए 1 पाव शराब रखा था। तभी सक्ती थाने में पदस्थ आरक्षक किशोर साहू सिविल ड्रेस में पहुंचा और जयप्रकाश के घर में घुस गया और घर में पीने के लिए रखे 1 पाव शराब को जब्त कर जयप्रकाश रात्रे को थाने ले आया। फिर उससे थाना प्रभारी के नाम पर रुपए की मांग की और डेढ़ घंटे थाने में बिठाकर रखा। बाद में आरक्षक किशोर साहू की मांग पर पीड़ित ने 17 हजार रुपए आरक्षक को दिए। इसके बाद जयप्रकाश रात्रे को छोड़ा गया। एसपी ने आरक्षक किशोर साहू को सस्पेंड कर दिया है।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button