छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़

BREAKING: सख्त तेवर दिखाने पर इस होली हुड़दंगियों की खैर नहीं, अभद्रता व नशा कर उदंडता दिखाने वाले हवालात में

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बिलासागुड़ी हॉल में सभी प्रभारियों और राजपत्रित अधिकारियों की क्राइम मीटिंग में दिखाया सख्त तेवर इस होली हुड़दंगियों की खैर नहीं, बदमाशों और सार्वजनिक जगहों पर अभद्रता व नशा कर उदंडता करने वालों की होली पुलिस हवालात में मनेगी।

अपराधियों के प्रति नरमी बरतने वाले प्रभारी नपेगें। आम लोगों से अच्छा व्यवहार और उनकी शिकायतों को गंभीरता से सुनवाई कर निराकरण के दिए निर्देश। क्राइम मीटिंग में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने आगामी होली के त्योहार को देखते हुए थानों में अतिरिक्त पेट्रोलिंग कर सड़को पर उत्पात मचाने वालों पर कठोरतम कार्यवाही करने और उनकी गाडियां जप्त करने का दिया निर्देश।

Read More: निःशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा एवं नाड़ी परीक्षण शिविर का आयोजन 4 मार्च को

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर ने आज क्राइम मीटिंग लेकर थानों में लंबित अपराधों, शिकायतों, मार्ग जांच, गुम इंसान, प्रतिबंधात्मक और विशेष अधिनियम की कार्यवाहियों की समीक्षा और आवश्यक निर्देश दिए। बढ़ते पॉक्सो, नारकोटिक्स व साइबर अपराधों और उनमें कमजोर विवेचना को देखते हुए कार्यशाला का आयोजन कर विवेचकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। लोक सेवा में शामिल पासपोर्ट हेतु चरित्र सत्यापन के लिए एम-पासपोर्ट का उपयोग और सड़क दुर्घटनाओं के विश्लेषण के लिए आई-रेड ऐप में समुचित एंट्री करने को कहा।

एसपी ने इस होली के पूर्व और त्योहारों के दिन हुड़दंगियों, बदमाशों और सार्वजनिक जगहों पर अभद्रता व नशा कर उदंडता कड़ी कार्यवाही की निर्देश दिया। साथ ही थाना प्रभारियों द्वारा शांति समिति की बैठक ले लोगों से आगामी समय में सौहार्दपूर्ण माहौल में होली और शब-ए-बारात मानने की अपील करने को कहा। निजात अभियान के तहत और कड़ी कार्यवाहियां की जाएगी।

Read More: CG NEWS: रेलवे ने रद्द कर दी लगभग 300 ट्रेन, चेक करें लिस्ट…

ड्रग्स के सभी छोटे-बड़े सप्लायर्स के नेटवर्क को ध्वस्त करने का दिया निर्देश। जमीन और कोयले के अफरा-तफरी के खेल में शामिल लोगों पर नजर रखने और जुआ-सट्टा पर जोरदार कार्यवाही व इनसे जुड़े अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिया। पुलिस द्वारा आदतन अपराधियों के गुंडागर्दी, नए अपराध करते ही कड़ी कार्यवाही और पुराने अपराध में मिली जमानत को न्यायालय से निरस्त कराए जाएंगे।

इस माह अपराध रोकने के लिए फेरी वालों, कामगारों और किरायेदारों की जिले में बड़े पैमाने पर रैंडम तरीके से की चेकिंग करने को कहा। दूसरों विभागो के समन्वय से सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक मैनेजमेंट को बेहतर करने के होंगे प्रयास। पहले छोटे-छोटे उपाय जिनसे यातायात सुगम हो सके उन बिंदुओं पर पहले काम करने को कहा।

मीटिंग में एएसपी राजेंद्र जयसवाल, राहुल देव शर्मा, गरिमा द्विवेदी, रोहित बघेल सहित सभी राजपत्रित अधिकारी और थाना चौकी प्रभारी उपस्थित थे। मीटिंग के पूर्व सुबह साढ़े छह बजे पुलिस अधीक्षक ने पुलिस ग्राउंड में अधिकारियों व कर्मचारियों की शुक्रवार की परेड में सलामी ली और इंस्पेक्शन किया। इंस्पेक्शन दौरान पुलिस के डॉग स्कॉड ने जैसे ही सलामी दी, पुलिस अधीक्षक के चेहरे पर मुस्कान तैर गई।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button