छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

RAIPUR: मेकाहारा में होगा हर कोने में CCTV कैमरे की नजर, बढ़ जाएगी सुरक्षा व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार की दिशा में उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों की जानकारी दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरा मंत्री बिहारी ने कहा कि मेकाहारा का बाहरी और आंतरिक आभामंडल का सौंदरीकरण किया जाएगा। अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में जहां भी सीसीटीवी कैमरे की आवश्यकता होगी लगाया जाएगा। अस्पताल में कई जगह पर अलार्म सिस्टम लगाए जाएंगे।

इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेट आने में अब ज्यादा दिन नहीं लगेगा। मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट 3 से 7 दिनों में देने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए एक नई मशीन खरीदने की योजना की भी जानकारी दी। इस मशीन से पोस्टमॉर्टम की प्रक्रियाओं को अधिक पारदर्शी और कुशल बनाने में मदद मिलेगी। अम्बेडकर अस्पताल को उत्कृष्ट अस्पताल बनाने की दिशा में निरंतर काम चल रहा है, और मंत्री ने इस प्रक्रिया को तेज करने के लिए कई सुधारात्मक कदम उठाए जाने की बात कही।

हॉस्पिटल अपग्रेडेशन के लिए हार्ट यूनिट हॉस्पिटल मैनेज करने के लिए नियुक्तियां को जाएगी। डीकेएस में ऑक्सीजन गैस पाइपलाइन के ठेकेदार को ब्लैकलिस्टेड किया गया। डीकेएस में एमआरआई मशीन जो पुराने हो चुके हैं उन्हें नए खरीदने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया है। नगर निगम के अंतर्गत 100 कमरों के बिल्डिंग को मेडिकल स्टूडेंट के लिए हॉस्टल के रूप में बनाने का निर्णय लिया गया है, आने वाले 6 महीने में आम जनता के लिए सारी सुविधा उपलब्ध होंगे।

बंगाल में हाल ही में हुई घटनाओं के मद्देनजर, मंत्री ने सुरक्षा को लेकर नए इंतजामों की भी घोषणा की। अस्पताल में सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए 12 बंदूकधारी सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा, अस्पताल परिसर में CCTV कैमरों के जरिए निगरानी की जाएगी और गलत गतिविधियों को रोकने के लिए एक अलार्म सिस्टम भी लगाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button