क्राइमछत्तीसगढ़देशबड़ी खबर

महिला थी पति से इस कारण से परेशान, सच्चाई जानकार पैरों तले खिसक जाएगी आपकी जमीन, पढ़े पूरी खबर…

गोरखपुर: शादी तय होते ही दूल्हा-दुल्हन हर पल को यादगार बनने की तैयारियों में जुट जाते हैं। हल्दी से लेकर हनीमून और सुहागरात की पूरी प्लानिंग होती है। लेकिन कई बार कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती है कि सभी तैयारियां धरी की धरी रह जाती है। ऐसा ही एक मामला गोरखपुर से सामने आया है, जहां एक युवती थाने पहुंचकर ऐसी गुहार लगाई है कि पुलिस वाले भी सोच रहे कि इसमें हम क्या कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि युवती अपने पति खिलाफ क्या शिकायत लेकर पहुंची है।

दरअसल मामला गुलरिहा थाना क्षेत्र का है, जहां एक युवती अपने पति के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंची थी। युवती का कहना था कि शादी को एक साल हो गए, लेकिन आज तक पति ने संबंध नहीं बनाया। पुलिस को और भी हैरानी तब हुई जब पत्नी ने बताया कि उसके पति को ये भी नहीं पता की सुहागरात क्या होता है। इस रात में पति-पत्नी क्या करते हैं। पत्नी की मानें तो यहां तक बढ़ी कि पति ने पत्‍नी के चरित्र पर ही सवाल उठाना शुरू कर दिया और एक दिन घर से निकाल दिया।

पुलिस के सामने पत्‍नी के इस आरोप पर पति ने भी खामोशी से हामी भरी। इसके बाद पत्‍नी ने सबके सामने ही उससे इसकी वजह पूछ ली। उसने कहा कि वह कारण जानना चाहती है। पति के साथ रहना चाहती है। पत्‍नी ने पुलिस से पति की शारीरिक जांच कराने की मांग कर दी। पत्‍नी ने कहा कि यह जांच जरूरी है ताकि, यह साफ हो सके कि उसे साथ न रखने की वजह शारीरिक कमजोरी ही है या फिर कुछ और है। पीड़िता की शिकायत पर गोरखपुर के एसपी सिटी ने गुलरिहा पुलिस को प्रकरण की जांच सौंपी है।

जानकारी के मुताबिक, कैंपियरगंज इलाके की रहने वाली युवती की शादी एक साल पहले गुलरिहा इलाके के रहने वाले एक प्राइवेट स्कूल के शिक्षक से हुई थी। पत्नी की मानें तो शादी के बाद वह कभी भी उसके पास आया ही नहीं। पूछने पर तरह-तरह के बहाने बनाता रहा और दबाव बनाने पर एक रात करीब 11 बजे ले जाकर मायके के पास छोड़ दिया। वह किसी तरह से मायके पहुंची। जब घरवालों ने बात की तो पति ने उसके चरित्र पर सवाल उठा दिया। मामला पुलिस में जाने पर महिला थाने के मीडिएशन सेंटर में दोनों को आमने-सामने बिठाया गया। पति-पत्‍नी के बीच दूरियों का ये सच सामने आया। तब पति ने अपनी शारीरिक जांच कराने को तैयार हो गया था लेकिन नकार रहा है। परेशान पत्नी ने एसपी सिटी से गुहार लगाई है।

पत्‍नी का कहना है कि पति से उसने जब भी संबंध बनाने की कोशिश की तो वह बहाने बनाने लगा। कभी एड्स के नाम पर भी डराया। पत्‍नी खुद नर्स की पढ़ाई कर चुकी है। उसने पति से शारीरिक जांच कराने की बात कही तो उसने खुद को समलैंगिक बता दिया। बाद में चरित्र पर लांछन लगाते हुए घर से निकाल दिया। पत्‍नी ने कहा कि वह अपने पति के साथ ही सुखी दांपत्‍य जीवन चाहती है। उसने कहा, ‘पति ने मेरे ऊपर लांछन लगाया इसलिए जांच कराना जरूरी है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button