विदेश

सबसे अमीर अभिनेता, जानें किस हीरो ने मारी बाजी, देखिए पूरी लिस्ट…

मुंबई । भारतीय सिनेमा का दायरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसका असर फिल्म की कमाई में साफ तौर पर देखा जा सकता है। साउथ से लेकर नॉर्थ की फिल्में विदेशों में धूम मचा रही है। इंडियन फिल्म स्टार्स की कमाई में अच्छा खासा जंप देखा जा सकता है। आज हम आपको भारते के 5 सबसे अमीर अभिनेता के बारे में बताने जा रहे है। (The richest actor, know 0which hero won

READ MORE: गरियाबंद युवा कांग्रेस राजिम विधानसभा की विधानसभा स्तरीय बैठक फिंगेश्वर रेस्ट हाउस में समापन

शाहरुख खान :किंग खान 600 मिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ भारत के सबसे अमीर अभिनेता, फिल्म निर्माता और टेलीविजन व्यक्तित्व हैं। खान को अक्सर बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है और उन्होंने 80 से अधिक बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।

अमिताभ बच्चन : सदी के महानायक 400 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ अमिताभ बच्चन भारत के सबसे अमीर अभिनेता हैं। पहली बार 1970 के दशक में एक अभिनेता के रूप में जाने जाने वाले बच्चन को “एंग्री यूथ” के क्लासिक बॉलीवुड चरित्र के रूप में जाना जाता था।

ऋतिक रोशन : भारतीय फिल्मों के सबसे हैंडसम अभिनेता ऋतिक कमाई के मामले में भी सबसे आगे है। उन्होंने 80 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी और आज उनकी कुल संपत्ति करीब 370 मिलियन डॉलर (2680 करोड़ रुपए) है। सुपरस्टार होने के साथ-साथ वह डांस मूव्स के लिए भी मशहूर हैं। (The richest actor, know which hero won)

READ MORE: CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, 4 नक्सली गिरफ्तार

अक्षय कुमार : अक्षय कुमार एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं और 240 मिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ भारत में सबसे अमीर अभिनेता, निर्माता और मार्शल कलाकार हैं। राजीव हरिओम भाटिया (जिन्हें अक्षय कुमार के नाम से भी जाना जाता है) का जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर, पंजाब, भारत में हुआ था।

सलमान खान : सलमान खान $ 260 मिलियन की कमाई के साथ भारत में बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेता और टेलीविजन व्यक्तित्व भी हैं। खान के नाम पर 130 से अधिक फिल्म और टेलीविजन क्रेडिट हैं और फोर्ब्स पत्रिका की “100 उच्चतम-भुगतान वाले सेलिब्रिटी कलाकार” सूची में 82 वें स्थान पर थे। 2018 में जून 2017 से जून 2018 के बीच सलमान ने 40 मिलियन डॉलर कमाए।

खबरें और भी…

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button