क्रिकेटखेलछत्तीसगढ़बड़ी खबर

T20 Series: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 1 दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा मैच…

रायपुर: राजधानी के क्रिकेट स्टेडियम को एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिल गई है। भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज के अंतिम दो T20 मुकाबलों के लिए मैदान में बदलाव किए जा रहे हैं। इन मुकाबलों को नागपुर में होने वाला मैच रायपुर में होगा।

नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में एक दिसंबर को भारत आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 का चौथा मुकाबला होगा। भारत-आस्ट्रेलिया T20 सीरीज का चौथा मैच होगा रायपुर में खेला जाएगा। शाम 7 बजे से मैच खेला जाएगा।

नया रायपुर स्टेडियम देश के टाप-3 स्टेडियम में शामिल है। इसकी क्षमता 65 हजार दर्शकों की है। नागपुर क्रिकेट स्टेडियम के मेंटेनेंस का काम शुरू हो गया है। इसके कारण वहां मैच नहीं हो सकेगा।

छत्तीसगढ़ स्टेट के क्रिकेट संघ ने की पुष्टि

छत्तीसगढ़ स्टेट के संघ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने बताया कि बीसीसीआई की ओर से जिम्मेदारी सौंप गई है। इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है। मैदान और दर्शकों के बैठने वाली कुर्सियां भी बदली जा रही है, पीडब्ल्यूडी में अपना काम शुरू कर दिया है।

स्टेडियम में खेले जा चुके हैं कई बड़े मैच

रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह मैदान में साल 2013 में आइपीएल के दो मैच खेले गए थे। साल 2015 में दूसरी बार यहां आइपीएल व 2016 में घरेलू रणजी ट्रॉफी के मैच खेले गए थे। इसके अलावा मुश्ताक अली टी-20 और टी- 20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच भी खेले गए हैं। रोड सेफ्टी सीरीज के कई मैच की भी रायपुर मेजबानी कर चुका है। वहीं भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button