छत्तीसगढ़बड़ी खबर

सरगुजा: स्कूल परिसर में हीलियम गैस से भरे सिलेंडर के फटने से 33 छात्रों सहित 37 लोग घायल…

अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में बृहस्पतिवार को एक निजी स्कूल परिसर में हीलियम गैस सिलेंडर और गुब्बारे में विस्फोट होने से 33 स्कूली छात्रों सहित लगभग 37 लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. सरगुजा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि घटना अंबिकापुर शहर के विवेकानंद स्कूल के मैदान में दोपहर दो बजे के बाद हुई जब गुब्बारे में हवा भरने के लिए हीलियम गैस सिलेंडर का इस्तेमाल किया जा रहा था.

उन्होंने बताया कि अचानक सिलेंडर और गुब्बारा फट गया, जिससे गुब्बारे भरने का काम कर रहे चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. शर्मा ने बताया कि दोपहर के भोजन के समय मैदान में खेल रहे स्कूल के करीब 33 बच्चे इसकी चपेट में आ गए और उन्हें मामूली चोटें आईं.

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस दल मौके पर पहुंचा और घायलों को यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि 33 बच्चों में से 11 को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि अन्य बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है.

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गुब्बारे किसी कार्यक्रम के लिए थे लेकिन उनमें हवा भरने के लिए स्कूल परिसर को कैसे मुहैया कराया गया, इसकी जांच की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button