छत्तीसगढ़बड़ी खबर

रायपुर में देखने को मिला बाइकर्स का सुपरमैन अंदाज,सीएम ने दौड़ाई बाइक…विदेशी स्टंटमैन ने कहा-जय जोहार

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रविवार शाम सुपर मोटोक्रॉस बाइक रेसिंग चैम्पियनशिप का समापन हुआ। इस मौके पर विदेशी बाइकर माइकल और उनके साथी ने हवा में फ्री स्टाइल स्टंट्स दिखाए। सुपरमैन की तरह माइकल और उनके साथी हवा में बाइक से लटक कर वापस जमीन पर लैंड कर रहे थे। देखने वालों की सांसें अटक गई और हैरानी से भीड़ तालियां बजाती नजर आई। यह चैम्पियनशिप रायपुर शहर के आउटडोर स्टेडियम में आयोजित की गई थी। शनिवार और रविवार को यहां देशभर से आए बाइकर्स ने अपना हुनर दिखाया।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी यहां बतौर मेहमान पहुंचे। उन्होंने खुद स्टंट बाइक ड्राइव की पीछे खेल मंत्री उमेश पटेल बैठे थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का यह अंदाज देखकर भीड़ में लोग भी उन्हें- कका हीरो लगत हस.. कहते रहे । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसी अंदाज में पूरे ग्राउंड का चक्कर लगाया और मंच पर आते ही उन्होंने, कहा कि उन्हें भी बाइकिंग का शौक है और मौका मिलने पर अक्सर वह भी बाइक चलाते हैं।

एडवेंचर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देना मकसद

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा- राष्ट्रीय सुपरक्रास प्रतियोगिता 2022 और फ्री स्टाइल मोटोक्रास का आयोजन रायपुर में किया गया, जो देश में पहली बार किसी आउटडोर स्टेडियम में फ्लड लाईट में आयोजित हो रहा है। यह हमारे प्रदेश के लिए गौरव का विषय है। राज्य गठन के पश्चात से ही छत्तीसगढ़ मोटर स्पोर्ट्स द्वारा वर्ष 2003 से अब तक विभिन्न राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की रैली का सफल आयोजन किया गया है।

CM ने कहा कि यह आयोजन सबसे अलग एवं रोमांचक और महत्वपूर्ण है। इस प्रकार के आयोजन राज्य की जनता, खिलाड़ी में मोटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देना, उन्हें प्रोत्साहित करना तथा यह बताना कि इस प्रकार की खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ भारत और छत्तीसगढ़ राज्य भी सक्षम है। प्रतियोगिता का मूल उद्देश्य युवाओं को रोड रेज एवं आम रास्तों पर स्टंट इत्यादि से रोकना एवं एक विशेष स्थल पर उनको मौका प्रदाय कर अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर देना है।

विदेशी बाइकर माइकल स्टंट रैंप पर जा पहुंचे और उनके साथ छत्तीसगढ़ी फिल्मों के एक्टर अनुज शर्मा भी थे। एक्टर अनुज के साथ माइकल ने मस्ती की उन्होंने माइकल से ऑडियंस को जय जोहार कहने को कहा, विदेशी अंदाज में माइकल ने भी जय जोहार कहकर लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद ऑडियंस छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया के नारे लगाने लगी। इन दोनों बाइकर्स ने अपने हैरतअंगेज स्टंट से सभी को हैरान कर दिया। ग्राउंड में बने एक लॉन्चिंग रैंप से यह पूरी स्पीड में अपनी बाइक को लाते और हवा में 30 से 40 फीट ऊपर उछल कर करतब दिखाते हुए दूसरे रैंप लैंड कर रहे थे।

यह रहे विनर्स

विजेता के लिए इस चैम्पियनशिप में ढाई लाख रुपए कैश प्राइज भी रखा गया था जो कि अलग-अलग कैटेगरी के विनर्स में बांटा गया। इसमें अलग-अलग राज्यों से आए खिलाड़ियों के बीच छत्तीसगढ़ के कमेंद्र ने भी जीत हासिल की। विनर्स में रुगवेद बार्गवी, बेंटेलिंग सेरवा, जे हुपडेल, कमेंद्र साहू, इमरान पाशा, अरुण, प्रजवल और जिनेंद्र संगावे शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में 10 बाइकर्स छत्तीसगढ़, 63 अन्य राज्यों से और 10 जुनियर कैटेगरी में बच्चे भी शामिल थे। 8 अलग-अलग राउंड में जंप, स्पीड, और स्टंट के मुताबिक विनर चुना गया। बेस्ट राइडर का खिताब रुगवेद बार्गवी ने जीता।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button