देशबड़ी खबरमनोरंजन

सनी विला की होने वाली थी नीलामी, अब बैंक ने खुद जारी की ये जानकारी…

मुंबई: सनी देओल इन दिनों अपनी फिल्म गदर-2 को लेकर चर्चा में हैं. सनी देओल की फिल्म गदर-2 बीते 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. फिल्म ने रिलीज होते ही कमाल कर दिया और 300 करोड़ रुपयों की कमाई कर इतिहास रच दिया. अब सनी देओल अपनी फिल्म के साथ एक विवाद को लेकर भी सुर्खियां बेटोर रहे हैं.

ये विवाद उनके मुंबई के जूहू इलाके में स्थित बंगले को लेकर है. इस बंगले पर बैंक से पैसे लिए गए थे. जिसके बाद बैंक ने अब ये बंगला कुर्क कर लिया था. साथ ही बंगले की नीलामी के लिए भी बोली लगाने की तारीख तय कर दी गई थी. अब बताया जा रहा है कि सनी देओल ने बैंक से बातचीत कर लोन चुकाने और मामले को रफा-दफा करने की बात कही है.

बैंक ने खुद जारी की जानकारी
बैंक ऑफ इंडिया ने इस मामले को लेकर एक नोटिस जारी किया है. जिसमें बैंक ने बताया कि 56 करोड़ रुपये की वसूली के लिए बंगले की कुर्की की गई थी. इसके बाद बंगले की नीलामी की जानी थी. इससे पहले ही सनी देओल ने बैंक से संपर्क कर नीलामी को रुकवा दिया है. बैंक ने कहा कि कर्ज लेने वाले (सनी देओल) ने 20 अगस्त को जारी नीलामी नोटिस के अनुसार बकाया राशि का निपटान करने के लिए बैंक से संपर्क किया. अब सनी देओल बैंक की राशि चुकाकर अपने बंगले को वापस ले सकते हैं. बैंक की ओर से रविवार को जारी सार्वजनिक नोटिस में कहा गया कि बैंक मुंबई के टोनी जुहू इलाके में गांधीग्राम रोड पर स्थित सनी विला की संपत्ति कुर्क की है.

इतने करोड़ रुपये का था मामला

नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 51.43 करोड़ रुपये और 5.14 करोड़ रुपये की बयाना राशि तय की गई है. ऑनलाइन माध्यम से 25 अगस्त को यह नीलामी की जाएगी. नोटिस में कहा गया था कि अभिनेता के पास 2002 के सरफेसी अधिनियम के प्रावधानों के तहत होने वाली नीलामी को रोकने के लिए बैंक को बकाया चुकाने का विकल्प मौजूद है. बीओबी ने सोमवार सुबह जारी ऐसे ही एक नोटिस में कहा कि 20 अगस्त को जारी नोटिस को तकनीकी कारणों से वापस लिया जाता है.

पंजाब के गुरदासपुर से सांसद और एक्टर सनी देओल ने 55.99 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. जिसके एवज में बैंक ने ये कार्रवाई की थी. बीते साल दिसंबर के महीने से ये मामला चल रहा था. नीलामी के लिए रविवार को जारी नोटिस के अनुसार, सनी विला के अलावा 599.44 वर्ग मीटर की संपत्ति में सनी साउंड्स भी शामिल है जो कि देओल परिवार के स्वामित्व में है. सनी साउंड्स कर्ज का कॉर्पोरेट गारंटर है. सनी के पिता एवं अभिनेता धर्मेंद्र ऋण के व्यक्तिगत गारंटर हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button