खेलबड़ी खबर

T20 team से बाहर होंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा! पढ़िए पूरी खबर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों के लिए अब भारतीय टी20 टीम के दरवाजे बंद होने वाले हैं। इसका अंदाजा पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद से ही लगाया जा रहा था। मगर अब इसके मजबूत संकेत कोच राहुल द्रविड़ से भी मिल रहे हैं।

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हार के बाद द्रविड़ ने कहा है कि हमारा पूरा फोकस अब सिर्फ वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पर है, जबकि टी20 टीम में युवाओं को ही मौका दिया जाएगा और यह उन्हें आजमाने का अच्छा मौका भी है।

Read More: Raipur Crime News: रायपुर में सड़क किनारे खड़ी कार में प्रेमी जोड़ा मिले आपत्तिजनक हालत में

रोहित की जगह हार्दिक कप्तान!
कोच द्रविड़ ने बगैर नाम लिए कहा कि कोहली और रोहित को अब सिर्फ वनडे और टेस्ट पर ही ध्यान देना होगा, क्योंकि इसी साल के आखिर में वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में ही होना है। जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 4 टेस्ट मैच खेलने हैं, इसमें जीतना बेहद जरूरी है।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज खेली थी, जिसमें हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंपी गई थी, अब हार्दिक की कप्तानी में ही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ लगातार दूसरी टी20 सीरीज खेल रही है। ऐसे में पूरी संभावना है कि हार्दिक को ही अगला टी20 कप्तान बनाया जा सकता है।

Read More: आंगनबाड़ी केंद्र भर्ती 2023: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर निकली भर्ती, जानिए कब हैं लास्ट डेट…

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद क्या कहा?
द्रविड़ ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे मैच हारने के बाद कहा, ‘भारतीय टीम ने जो पिछला सेमीफाइनल (टी20 वर्ल्ड कप) खेला था, उसके सिर्फ 3-4 लड़के ही इस मैच (श्रीलंका के खिलाफ) की प्लेइंग-11 में खेल रहे हैं। हम अगले टी20 शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए बिल्कुल ही अलग स्टेज पर हैं। यही वजह है कि हमारी टीम पूरी तरह से युवा है और श्रीलंका जैसी मजबूत टीम के साथ खेलकर अच्छा अनुभव रहा है। इसमें अच्छी बात ये है कि हमारा पूरा ध्यान वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पर है। ऐसे में टी20 ने हमें इन युवाओं को आजमाने का अच्छा मौका दिया है।’

खबरें और भी…

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button