छत्तीसगढ़बड़ी खबर

दुर्बल व पिछड़े वर्गों के लिए बाबा साहब के नाम पर जल्द भवन बनाया जाएगा, व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सभी सदस्य जुड़ेंगे

जिला पंचायत भवन में दुर्बल व पिछड़े वर्गों कल्याण अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण तथा सांस्कृतिक क्रियाकलाप के लिए आज विशेष कार्य योजना तैयार की गई.

जिसमें निर्णय लिया गया कि विभिन्न जनजातियों के आवश्यकता को देखते हुए बाबा साहब अंबेडकर के नाम पर एक संस्कृतिक भवन का निर्माण किया जाएगा . समय-समय पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए पहुंचने वाले विभिन्न दलों के ठहराव व प्रशिक्षण व अन्य कार्यों के लिए भवन की आवश्यकता को देखते हुए अंबेडकर के नाम पर एक निर्माण किया जाए.

वही इस योजना के अंतर्गत आने वाले 15 गांवो को मॉडल के रूप में विकसित करने का भी निर्णय लिया गया. ( दुर्बल व पिछड़े वर्गों ) जिसके लिए शासन से प्राप्त होने वाले 3 करौड में से राशि आहरण किया जाएगा आज की बैठक में विशेष रूप से जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम समिति के अध्यक्ष सहायक आयुक्त आदिवासी बीआर सुखदेव के साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी कर्मन खटकर कर विशेष रूप से उपस्थित थे.

बैठक में निर्णय लिया गया की दुर्बल कल्याण अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण संस्कृतिक क्रियाकलापों हेतु जिला के विभिन्न पिछड़े वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए व्यापक कार्य योजना तैयार किया जाना है. जिसके लिए जिला से निर्वाचित सदस्यों से राय मशवरा लिया जाए .

NEWS : दलित समुदाय के अधिकारों के लिए लड़े थे आंबेडकर, भाईचारे का पाठ सीखने वाले महान देशभक्त को सलाम

जिलाधीश नम्रता गांधी के निर्देशों के अनुरूप एक व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सभी सदस्य उसमें जुड़ेंगे और जुड़ कर के अपनी राय देंगे . उसी के अनुरूप कार्य योजना तैयार किया जाएगा इसी के अनुरूप आज की बैठक में निर्णय लिया गया.

अभ्यास, प्रशिक्षण ठहरने एक भवन आवश्यकता है जिसके लिए भवन बनाया जाए यह भवन बाबा साहब अंबेडकर ( sahib ambedkar baba)

के नाम पर होगा. और साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि 15 वे वित्त के तहत प्राप्त 3 करौड जो स्वच्छता पेयजल के साथ ही विभिन्न विकास कार्यों के लिए खर्च किया जाना है. (दुर्बल व पिछड़े वर्गों)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button