कोरबा:क्राइमछत्तीसगढ़देशबड़ी खबर

Chhattisgarh: बेटे ने उतारा बाप को सुलाई मौत की नींद, शादी कराने में हुआ देरी…

कोरबा: विवाह कराने में देरी होने से नाराज पुत्र ने अपने पिता की कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी। घटना के बाद वह केरल भागने के फिराक में था, पर सूचना मिलने पर पुलिस ने पकड़ लिया। घटना को लेकर ग्राम में सनसनी फैल गई। बालको नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत यह घटना रविवार की रात 11.30 बजे हुई। जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर कोरबा ब्लाक के ग्राम में दिलचंद केंवट 55 वर्ष निवासरत था। उसका पुत्र अशोक केंवट 30 वर्ष केरल में रहकर इलायची के बगीचा में रोजी मजदूरी करता था।

बीच-बीच में समय निकालकर वह अपने घर दोंदरो आया करता था। इस बार भी वह पिता के बुलाने पर घर आया था। बताया जा रहा है कि रविवार की रात पिता- पुत्र में विवाह को लेकर काफी विवाद हो गया था, तब पुत्र अशोक ने गुस्से में आकर घर में रखे धारदार टंगिया से पिता पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।
गंभीर रूप से चोट लगने पर दिलचंद की स्थल पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही गांव में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया और लोगों की भीड़ घटनास्थल पर लग गई। इस बीच किसी ने बालको पुलिस को घटना की जानकारी दी। हत्या की सूचना मिलते ही बालको थाना प्रभारी अभिनवकांत सिंह अपनी टीम के साथ स्थल पर पहुंचे। पूछताछ में पुत्र द्वारा हत्या किए जाने की जानकारी मिलते ही उसकी खोजबीन शुरू की गई। घटना के बाद अशोक केरल भागने के फिराक में था किंतु बालको पुलिस ने पतासाजी करते हुए फरार होने से पहले ही दोंदरो के स्कूल के पास जंगल तरफ जाते समय धर दबोचा।

घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को घर से ही जब्त किया गया। वैधानिक कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रात होने की वजह से सोमवार को पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कर शव अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया। मामले में पुलिस ने धारा 302 के तहत कार्रवाई करते हुए अशोक को न्यायालय में प्रस्तुत कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button