बड़ी खबरविदेश

you-tube देखकर बच्चे ने सींखी हरकतें,पिता को गालियां दीं, कहा- तेरी गर्लफ्रेंड को जानता हूं, पिता से की वॉट्सऐप पर गाली-गलौज

जयपुर में 13 साल के बच्चे ने अपने ही माता-पिता को साइबर अटैक से डरा दिया। 8वीं के स्टूडेंट्स ने माता-पिता के फोन पर हैंकिंग ऐप इंस्टॉल कर उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स हैक कर लिए और उन्हें धमकियां देने लगा। जब पिता की शिकायत पर साइबर एक्सपर्ट ने मामले की जांच की तो बचने के लिए कई तरह की कहानियां तक बना डालीं, लेकिन बाद में बच्चे ने अपनी गलती मान ही ली.(The child learned actions)

बचने के लिए हिप्नोटाइज होने की कहानी गढ़ी
जब हैकिंग का यह मामला साइबर सेल तक पहुंचा तो बचने के लिए बच्चे ने यह कहानी भी गढ़ दी कि वह हिप्नोटाइज हो गया था। हालांकि, साइबर एक्सपर्ट के काउंसिलिंग करने पर बच्चे ने अपनी गलती मान ली और कबूल किया कि सब कुछ उसने खुद किया था। एक्सपर्ट ने बताया कि लगातार वीडियो देखते हुए ट्रेंडिंग वीडियो के प्रभाव में आकर ही बच्चे ने ऐसा किया था.

read also-पति ने पत्नी को किया किस,तो लोगों ने पति की कर दी पिटाई अब वीडियो वायरल

पिता से वॉट्सऐप पर गाली-गलौज भी की
बेटे ने पिता को डराने के लिए हैकिंग का इस्तेमाल किया। उसने कहा हैकर्स ने उसे खास तरह का म्यूजिक सुनाया, जिसके बाद वह हिप्नोटाइज हो गया था। यही नहीं, घर में जासूसी के लिए जगह-जगह चिप लगाने और पिता से वॉट्सऐप पर गाली-गलौज करने में भी उसने कोई कसर नहीं छोड़ी। इतना ही नहीं, उसने पिता को भेजे मैसेज में कहा- मैं तुम्हारी गर्लफ्रेंड को जानता हूं। मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते.

read also-स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल में निकली बंपर भर्ती! इस आधार पर होगा चयन, जानिए पूरी डिटेल

13 मई को साइबर सेल में दर्ज हुई थी शिकायत
साइबर एक्सपर्ट मुकेश चौधरी ने बताया कि 13 मई को हरमाड़ा थाने में एक व्यक्ति ने मोबाइल और फेसबुक अकाउंट हैक होने की शिकायत दी। इसके बाद ही पीड़ित को वॉट्सऐप मैसेज में धमकियां मिलने लगीं। हैकर्स बताकर धमकी देने वाले ने कई मैसेज किए। यह भी बोला कि थाने में शिकायत से क्या होगा। वहां भी मेरा एक आदमी बैठा है। तेरे घर से लेकर हर जगह तक मेरा नेटवर्क है.(The child learned actions)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button