छत्तीसगढ़बड़ी खबर

एयरपोर्ट विस्तार के लिए मौन धरना, बरसते पानी में नेता प्रतिपक्ष के बंगले के बाहर छतरी लेकर पहुंचे आंदोलनकारी

बिलासपुर में एयरपोर्ट के विकास और सुविधाओं के विस्तार को लेकर हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के बैनर तले लंबे समय से आंदोलन चल रहा है। शुक्रवार को संघर्ष समिति ने नेता प्रतिपक्ष के निवास के सामने बरसते पानी में छाता लेकर मौन धरना दिया। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आंदोलनकारियों को फोन कर अपने बंगले के अंदर बुलाया, लेकिन वे उनको ही बाहर बुलाने पर अड़े रहे। आखिरकार, नेता प्रतिपक्ष को छाता लेकर उनके पास जाना पड़ा। तब जाकर मौन धरना समाप्त हुआ.(Silent picketing for airport expansion)

read also-‘मजा नहीं आ रहा’ लिखकर शख्स ने दे दिया इस्तीफा, अजीबोगरीब इस्तीफे की तस्वीर वायरल, आप भी पढ़िए

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के सदस्यों ने परसदा स्थित नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के निवास के सामने मौन धरना दिया। बारिश के दौरान उनके बीच पहुंचे नेता प्रतिपक्ष उन्हें अपने बंगले में ले गए और चर्चा की। समिति के सदस्यों ने कहा कि केंद्र में उनकी यानी कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। लिहाजा, बिलासपुर एयरपोर्ट को उड़ान योजना में शामिल करने के लिए पहल की जाए और बिलासपुर से विभिन्न दिशाओं के महानगरों हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों के लिए हवाई सुविधा शुरू की जाए। एयरपोर्ट को उड़ान योजना में शामिल नहीं करने के कारण हवाई सुविधा का विस्तार नहीं हो पा रहा है.

read also-अग्निपथ के विरोध में स्वास्थ्य कर्मचारियों का प्रदर्शन,रेलवे ट्रैक पर बैठकर विरोध की दी चेतावनी

सेना से वापस दिलाई जाए जमीन
समिति के सदस्यों ने यह भी कहा कि नाइट लैंडिंग सुविधा और 4-C कैटगरी के लिए एयरपोर्ट में रनवे की लंबाई बढ़ाने के लिए जमीन की जरूरत है। ऐसे में सेना के कब्जे वाली भूमि को वापस दिलाई जाए। इसकी वजह से सुविधाओं के विस्तार में विलंब हो रहा है और उपकरण लगाने की मंजूरी नहीं मिल पा रही है.

नेता प्रतिपक्ष बोले- विमानन मंत्री से की है चर्चा
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आंदोलनकारियों को बताया कि एयरपोर्ट में सुविधाओं के विस्तार के लिए उन्होंने खुद विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से चर्चा की थी। तब राज्य सरकार की ओर से समन्वय और सहयोग नहीं मिलने की बात कही गई थी। उनकी पहल पर ही बिलासपुर एयरपोर्ट से भोपाल सहित अन्य शहरों के लिए फ्लाइट की सुविधा शुरू की गई है.

एयरपोर्ट में सुविधाओं के विस्तार के लिए केंद्र की भाजपा सरकार प्रयासरत है, बशर्ते राज्य सरकार सहयोग करे। मौन धरना देने वालों में सुदीप श्रीवास्तव, महेश दुबे टाटा, विशंभर गुलहरे, देवेन्द्र सिंह, बद्री यादव, समीर अहमद, विजय वर्मा, मनोज श्रीवास, केशव गोरख, सालिक राम पांडेय, प्रकाश बहरानी, नरेश यादव, मोहन जायसवाल, अकील अली, ओम प्रकाश शर्मा, अनिल गुलहरे, रिकू सरदार, चंद्रप्रदीप बाजपेयी, गोपाल दुबे, चित्रकांत श्रीवास, संत कुमार नेताम सहित अन्य मौजूद रहे.(Silent picketing for airport expansion)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button