छत्तीसगढ़बड़ी खबर

पवनी उप स्वस्थ्यकेंद्र में घुसा जहरीला साँप, कर्मचारियों और मरीजों में हड़कम, देवप्रसाद , तुलाराम ने किया रेस्क्यू ,देखे वीडियो

पवनी सोनु साहू । मानसून की शुरुआत होने के साथ वन्‍य जीवों का भी निकलने का सिलसिला शुरू हो गया। इसी कड़ी में बलौदाबाजार  जिले के ग्रामपंचायत पवनी  के उप स्वस्थ्यकेंद्र  के सोलरूम कक्ष के अलमारी के पीछे में  जहरीले सांप पहुंचने के बाद अस्पतला में हड़कंप मच गया। सांप जहरीला होने की वजह से मरीजों,  और अस्‍पताल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। वहीं सांप निकलने की जानकारी होने के बाद परिसर में काफी गहमागहमी मच गई। इसके बाद कर्मचारियों ने ही प्रयास कर परिसर से बाहर सांप को करने का क्रम शुरू कर दिया। लेकिन बाहर नही निकाल पाया.(Poisonous snake entered Pawani)

पूरा मामला बलौदाबाजार  जिले के  ग्रामपंचायत पवनी  प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार की सुबह डोमी नामक जहरीले सांप के पहुंचने से स्वास्थ्य कर्मचारियों में दहशत फैल गई। वही पवनी के ग्रामीण देवप्रसाद साहू और होस्पिटल चौकीदार तुलाराम साहू , अपने  जान जोखिम में डाल सांप  को  एक पाइप और बोरी के सहारे  पकड़कर दूर छोड़ने के बाद ही लोगों के जान में जान आई। कर्मचारी के अनुसार सांप जहरीला होने की वजह से लोगों की जान को खतरा भी हो गया था। लिहाजा परिसर से उसे बाहर करने का प्रयास करना पड़ा.

साफ सफाई न होने पर निकलते है जहरीले सांप बिच्छू

पवनी उप स्वास्थ्य केंद्र में साफ- सफाई व पूरा बाउंड्री नही  होने के कारण आए दिन जहरीले सांप अक्सर दिखते हैं। आसपास में काफी गंदगी भी है  इसके चलते आस पास  झाड़ झंखाड़ से पट गया है। अस्पताल की पीछे भी गंदगी और झाड़ है.

read also-स्वास्थ्य मंत्री के बेटे अब कोरोना संक्रमित,24 घंटे में 98 मरीज, इनमें रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में 90,एक्टिव केस 696 हुए

read also-हाल ही में हुई थी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर शादी, अब दोनों जल्द बनने वाले हैं पेरेंट्स, देखिए Latest Photos

साफ सफाई के अभाव में परिसर में अक्सर सांप, बिच्छू, छगुनवा आदि जहरीले जंतु दिखाई देते हैं। विगत कई महीनों से जहरीले जंतुओ के मिलने से स्वास्थ्य कर्मी दहशत में है । इसी क्रम में सुबह   एक कर्मचारी  के रूम अलमारी के पीछे साँप देखा गया उसी बीच ग्रामीण को पता चला तो अफरा तफरी मच गई  और रेस्क्यू कर साँप को सुरक्षित बाहर छोड़ा गया.(Poisonous snake entered Pawani)

wach video

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button