खेलछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ : सचिन तेंदुलकर की फिर होगी मैदान पर वापसी, बनाए गए इस टीम के कप्तान, रायपुर में खेला जाएगा मैच …

Road Safety World Sachin : दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार है। 49 साल के स्टार बल्लेबाज को रोड सेफ्टी विश्व सीरीज के दूसरे सत्र के लिए इंडिया लीजेंड्स का कप्तान बनाया गया है। आयोजकों की तरफ से गुरुवार को इस बात की जानकारी दी गई।

जरुरी खबर …. CG News- रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में फिर दिखेगी सचिन और सहवाग की जोड़ी… जाने कब होगा ये मैच

गौरतलब है कि इंडिया लीजेंड्स इस टूर्नामेंट की मौजूदा चैंपियन है और वह इस बार अपना खिताब बचाने उतरेगी। टूर्नामेंट का आयोजन अलग-अलग शहरों में 10 सितंबर से 22 दिन तक होगा। टूर्नामेंट का पहला मैच कानपुर में होगा जबकि रायपुर में दोनों सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाएगा। यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिन दो अन्य स्थानों पर मैच खेले जाएंगे उनमें इंदौर और देहरादून शामिल हैं।

जरुरी खबर ….सैलून में काम करने वाले के बेटे ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी, अब सचिन के साथ मिला प्रैक्टिस का मौका

न्यूजीलैंड की टीम पहली बार खेलेगी


Road Safety World Sachin : टूर्नामेंट में इस बार न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीम भी भाग लेगी। देश और विश्व भर में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के मुख्य उद्देश्य के साथ खेले जाने वाली इस प्रतियोगिता में भारत और न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें भी हिस्सा लेंगी।

भारत सरकार की तरफ से आयोजित होता है टूर्नामेंट


इस सीरीज को भारत सरकार के परिवहन मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय का समर्थन हासिल है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा,‘‘ मुझे पूरा विश्वास है कि रोड सेफ्टी विश्व सीरीज सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभाएगी तथा सड़क और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का नजरिया बदलने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम करेगी।’’

Road Safety World Sachin : सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘‘रोड सेफ्टी विश्व सीरीज क्रिकेट के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए बहुत अच्छी पहल है। हम चाहते हैं किस देश का प्रत्येक व्यक्ति जागरूक रहें और सड़क से जुड़े सभी नियमों और दिशा निर्देशों का पालन करें। इसके लिए हमें लोगों में जागरूकता पैदा करनी है और मुझे पूरा विश्वास है कि यह सीरीज इसमें अहम भूमिका निभाएगी।’

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button