छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

CG BREAKING: राशन कार्डधारियों के लिए खुशखबरी, अब गेंहू और चावल के साथ फ्री मिलेगी ये सुविधा, सरकार ने किया बड़ा ऐलान!

अगर आप भी फ्री राशन योजना का फायदे लेते हैं तो यह आपके लिए बड़े काम की खबर है। सरकार ने बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत अब फ्री राशनकार्ड लाभार्थियों को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल देने वाली स्कीम की शुरुआत की है यानी अब से आपको ज्यादा गेहूं और चावल का फायदा मिलेगा। सरकार ने अंय्योदय राशन कार्ड धराकों को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल देने का फैसला लिया है, वहीं आम राशन कार्ड धारकों को 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल ही मिलेगा। हालांकि इस बार कार्डधारकों को 2 रुपये प्रति किलो गेहूं और 3 रुपये प्रतिकिलो चावल के लिए खर्च करने होंगे। (Ration Card Update)

READ ALSO-CG BREAKING: वित्त विभाग में हुआ तबादला, आदेश जारी, देखें लिस्ट

मिलेंगी ये सुविधाएं
देशभर में सरकार राशन कार्डधारकों को कई तरह की सुविधाएं दे रहे हैं, जिससे ग्राहकों को बड़ा फायदा मिल रहा है। इसके साथ ही सरकार ने कोरोना काल से लेकर अबतक करोड़ों लोगों को फ्री राशन की सुविधा उपलब्ध कराई है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लोगों को इसका फायदा मिला है। इसके साथ ही जिन भी राशन कार्ड संचालकों के पास में नमक, तेल और चने के पैकेट बचे हैं उनको सरकार के आदेश के अनुसार, अंत्योदय कार्ड धारकों को फ्री में बांटा जाएगा।

80 करोड़ लोगों को गरीब कल्याण योजना का फायदा
सरकार ने कहा है कि इसमें पहले आओ और पहले पाओ वाले नियम का पालन किया जाएगा। आपको बता दें इस समय देशभर में करीब 80 करोड़ लोगों को गरीब कल्याण योजना का फायदा ले रहे हैं, लेकिन अभी तक सरकार करीब 10 लाख कार्डधारकों के कार्ड को रद्द कर चुकी है। बता दें कई अपात्र लोग भी राशन कार्ड की सुविधा का फायदा ले रहे हैं, जिसकी वजह से सरकार ने सभी अपात्रों के कार्ड को रद्द करने का फैसला लिया है। अपात्र कार्डधारकों का डाटा डीलरों के पास भेजा जा रहा है, जिससे कि इन लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जा सके। (Ration Card Update)

READ ALSO-BIG NEWS: घर में लगी भीषण आग, 7 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने किया…

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button