छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़

बुजुर्ग की न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर ठगे 12 लाख,गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

69-year-old man cheated पंचकूला : सैक्टर-20 थाना पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो वीडियो कॉल करके न्यूड वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठता था। सैक्टर-20 निवासी 69 वर्षीय बुजुर्ग को ब्लैकमेल कर आरोपियों ने 12.73 लाख रुपए ठग लिए थे। पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर साढ़े तीन लाख रुपए बरामद किए हैं। आरोपी नासिर मोहम्मद भरतपुर राजस्थान को सैक्टर-20 थाना पुलिस 20 दिसम्बर को दिल्ली पुलिस से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर कोर्ट में पेश किया था। जहां से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। आरोपी से पूछताछ के दौरान गैंग के दूसरे आरोपी कुशलपाल उर्फ अजय को भिवाडी राजस्थान से गिरफ्तार किया है। ए.सी.पी उमेद सिंह ने वीरवार को प्रैस कॉन्फ्रैंस में यह जानकारी दी।

read also- 12वीं में फेल होने से बलौदाबाजार और रायपुर के Students commit suicide छात्रों ने की खुदखुशी

आरोपी नासिर बनाता था फर्जी फेसबुक आई.डी.
69-year-old man cheated के अनुसार आरोपी नासिर सीम खरीद के लड़की के नाम से फर्जी आई.डी बनाकर लोगों से चैटिंग करता था। झांसे में आने वालों से व्हाट्स एप नम्बर लेकर वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करना शुरू कर देता था। वहीं, दूसरा आरोपी कुशलपाल एक कम्पनी में सुपरवाईजर का काम करता है। उसकी टीम में करीब 70 लोग काम करते हैं जिकी सैलरी अकाऊंट मेंं आती है। उनसे आरोपी ने कहा कि अकाऊंट बंद हो गए हैं और वह दूसरा अकाऊंट खुलवा देता हूं। इसके बाद आरोपी ने उनके अकाऊंट डिटेल और ए.टी.एम. कार्ड आगे बेच दिए, जिसमें ठगी के पैैसे आते थे, जिन्हें बाद में निकाल लिया जाता था। गैंग में कई लोग शामिल हैं और कोई क्राइम ब्रांच का इंस्पैक्टर बनता है तो कोई यूटयूबर। इस मामले मेंं कई और गिरफतारियां हो सकती हैं।

69 वर्षीय बुजुर्ग के साथ की थी ठगी
69-year-old man cheated सैक्टर-20 निवासी 69 वर्षीय बुजुर्ग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका अपना बिजनेस है। फेसबुक आई.डी पर युवती की रिक्वैस्ट आई जिसे रूटीन के तौर पर स्वीकार कर लिया। इसके बाद मैसेंजर पर बधाई संदेश मिलने लगे। फिर एक दिन युवती ने शिकातयकर्ता का व्हाट्सएप नंबर पूछा, लेकिन उन्होंने देने से मना कर दिया। इसके बाद अपना नंबर दिया और उन्हें मैसेज करना शुरू कर दिया। एक दिन शिकायतकर्ता कार चला रहे था। इस दौरान उन्हें एक वीडियो कॉल आई। युवती आपत्तिजनक स्थित में थी और बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कुछ ही सैकेंड में कॉल काट दी। उसी दिन युवती ने व्हाट्सएप पर धमकाना शुरू कर दिया और पैसे मांगने लगी। शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल किया कि उसकी अश्लील फोटो उनके फेसबुक दोस्तों को भेज देगी और ऑनलाइन भी पोस्ट कर देगी। आरोपी युवती ने शिकातकर्ता के दोस्त के स्क्रीनशॉट भी भेजने शुरू कर दिए जिस पर शिकायतकर्ता को खतरा महसूस होने लगा।

क्राइम ब्रांच अधिकरी बन किया ब्लैकमेल
69-year-old man cheated आरोपी की धमकियों के डर से शिकायतकर्ता ने 42000 रुपए गूगल पे कर दिए। इसके कुछ समय बाद गौरव मल्होत्रा नामक व्यक्ति ने उन्हें कॉल किया और कहा कि क्राइम ब्रांच दिल्ली से है और उसके खिलाफ एक महिला की शिकायत मिली है।इसके बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता को धमकी देनी शुरू कर दी कि उसके पास अश्लील वीडियो है जिसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया गया है और आप को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बाद आरोपी ने विवाद को निपटाने के तरीके सुझाना शुरू कर दिया और सबसे पहले शिकायतकर्ता का वीडियो यूट्यूब से हटाने के लिए कहा। इसके बाद शिकायतकर्ता को एक राहुल शर्मा का नंबर दिया गया

read also-छत्तीसगढ़ में इस घातक कैंसर बीमारी का मिला पहला केस, NHMMI नारायणा हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने किया सफल इलाज, पढ़िए पूरी खबर

यूट्यूब पर वीडियो डालने का किया ड्रामा


69-year-old man cheated शिकायतकर्ता इसके बाद तनाव में आ गए और राहुल से बात की कि आरेपी ने बताया है कि यूट्यूब से वीडियो हटाने के लिए शुल्क लिया जाता है। उन्होंने अपना खाता नंबर व्हाट्स ऐप पर दिया जिस पर पहले 35,500 और फिर 32,000 रुपये ट्रांसफर किए। आरोपी ने इस तरह जाल में फांसकर कई बार पैसे ट्रांसफर करवाए। राशि जमा करने के बाद उन्होंने कहा कि वीडियो को हटा दिया गया है और आश्वासन दिया कि इसकी सूचना पुलिस को मेल के माध्यम से दी गई है। पैसे मिलने के बाद गौरव मल्होत्रा ने आगे व्हाट्सएप कॉल और चैट के माध्यम से शिकायतकर्ता को धमकाना शुरू कर दिया और अधिक पैसे की मांग करने लगा। आरोपी ने शिकायतकर्ता को डरा कर कई बार पैसे ऐंठ लिए। आरोपियों द्वारा उनके साथ एक बड़ी धोखाधड़ी की गई है और करीब 12.73 लाख रुपए ठग लिए थे। इसके बाद उन्होंने सैक्टर-20 थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवार्ई थी।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button