बड़ी खबरविदेश

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लाहौर पहुंचने से पहले पंजाब पुलिस अलर्ट पर…

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस, अपनी पार्टी की एक बड़ी रैली को शनिवार को संबोधित करने यहां आ रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आगमन से पहले अलर्ट पर है। शरीफ चार साल पहले स्वनिर्वासन पर ब्रिटेन चले गये थे।

डॉन अखबार की खबर के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों की ओर से खतरे की सूचना मिलने के बाद गृह विभाग और पुलिस ‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज’ (पीएमएल-एन) के 73 वर्षीय नेता शरीफ की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चौकस हो गयी है।

इस अखबार की खबर के मुताबिक, गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों ने उच्च स्तरीय बैठक की तथा तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ की सुरक्षा सुनिश्चित करने के वास्ते समन्वित प्रयास करने के लिए पंजाब पुलिस को विश्वास में लिया।

पीएमएल (एन) उम्मीद कर रही है कि देश में शरीफ की मौजूदगी से जनवरी में होने वाले आम चुनाव से पहले पार्टी को फायदा मिलेगा। अपने चार साल के स्वनिर्वासन के बाद ब्रिटेन से स्वदेश लौट रहे नवाज जेद्दा से दुबई पहुंच गये हैं तथा शनिवार को वह पाकिस्तान पहुंचेंगे।

उनका शनिवार शाम को लाहौर स्थित मीनार-ए-पाकिस्तान में एक जनसभा में पहुंचने का कार्यक्रम है। अखबार के अनुसार, इस बीच नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ ने पार्टी नेताओं को उनके बड़े भाई का ‘‘ऐतिहासिक स्वागत’’ करने को कहा है।

लाहौर जिला प्रशासन द्वारा दी गयी अनुमति के तहत पीएमएल (एन) को इस संबंध में 39 शर्तों का पालन करना होगा जिनमें सहभागियों एवं आम लोगों की सुरक्षा के लिए आयोजन स्थल और उसके आसपास सभी जरूरी एहतियाती उपाय किया जाना शामिल है।

लाहौर के जिला प्रशासन ने पिछले सप्ताह पार्टी को मीनार-ए-पाकिस्तान में रैली की मंजूरी देते हुए कहा था, ‘‘ संवैधानिक कार्यालयों/ सशस्त्र बलों/ न्यायपालिका के खिलाफ कोई भाषण नहीं दिया जाएगा।’’ नवाज शरीफ के भतीजे हमजा शरीफ ने पिछले सप्ताह कहा था, ‘‘ अपने संबोधन में नवाज शरीफ आर्थिक संकट से देश को बाहर निकालने की रूपरेखा पेश करेंगे।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button