छत्तीसगढ़बड़ी खबर

यहां मजदूर ही इंजीनियर और ठेकेदार : नक्सलगढ़ में मजदूर भरोसे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, इंजीनियर नही पहुंचे कभी साइड, न ठेकेदार

जागेश्वर नाग, बारसूर । बस्तर के लोहंडीगुड़ा जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत ऐरपुंड स्थित आश्रित ग्राम पुसपाल बारसूर -नारायणपुर रोड से लेकर पावेल हितामेटा तक 5 किमी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिया के पास बीच सड़क पर बिजली का खंभा राहगीरों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है।

इस खंभे से टकराने …पुसपाल स्थित पुलिया के पास बीच सड़क पर बिजली का खंभा राहगीरों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। इस खंभे से टकराने से कई लोगों की जाने जा सकता आने से आए दिन हादसे हो सकते हैं, बावजूद संबंधित रोड इंजीनियर व ठेकेदार द्वारा जिस जगह विधुत का पहले से खंभा लगा है, उसी जगह पर पीएम जेवाइसी के बिना नक्शा उठाए और ठेकेदार बिना मजदूरो द्वारा सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है ,इधर विधुत विभाग खंभे को यहां से शिफ्ट करने के मूड में नहीं है। पुसपाल से पावेल हितामेटा की ओर जाने वाली सड़क पर बीच खड़े इस बिजली के खंभे से कई लोग हादसे के शिकार हो सकते हैं।

स्थानीय निवासी राजू राम बघेल बताते हैं कि यह खंभा राहगीरों के लिए मुसीबत बन सकता है। अक्सर वाहन चालक टकरा कर घायल हो सकते हैं, हालांकि इस खंभे को यहां से शिफ्ट करने के लिए कोई संबंधित विभाग से अधिकारी भी नहीं पहुंच रहें है, और अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि जहां पुलिया निर्माण कराया जाना है

उस जगह पर के रपटें बनाई जा रही है इस इलाके में बारिश के दिनों में काफी नदी नाले प्रभावित क्षेत्रों है, ग्रामीणों ने सड़क मार्ग पर बन रही है उसे ग्रामीणों ने घटिया सामग्री लगाने और घटिया निर्माण कार्य कराया जाने तथा ठेकेदार के खिलाफ उच्च अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई जाने की बात कही

पिछले महीने ही एक बाइक सवार अचानक घटिया निर्माण रपटें बाइक सवार सीधे पेड़ से टकरा गया, जिससे बाइक सवार युवक खाई के नीचे आते-आते बचा। वहीं रात के समय यहां अंधेरा होने की वजह से बिजली का खंभा दिखाई भी नहीं देता है। अक्सर दुर्घटनाएं रात के समय ही होती हैं।

स्थानीय लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द बिजली के खंभे को यहां से अलग जगह शिफ्ट किया जाए, या फिर सड़क को हटाकर दूसरे तरफ से निर्माण करें। ताकि राहगीरों को यहां से गुजरने में कोई खतरा नहीं हो।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button