क्राइमछत्तीसगढ़देशबलौदाबाजार:बड़ी खबर

Chhattisgarh: कलेक्ट्रेट और SP ऑफिस में आगजनी मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, भीम रेजिमेंट अध्यक्ष को पुलिस जगदलपुर में दबोचा, विशाखापत्तनम भागने की तैयारी में था, पढ़े पूरी खबर…

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में प्रदर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट और SP ऑफिस में आगजनी मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भीम रेजिमेंट के रायपुर संभाग अध्यक्ष जीवराखन बांधे को गिरफ्तार किया है. घटना के बाद वे अपने साथियों के साथ जगदलपुर में था, जिसे पुलिस ने धर दबोचा. बताया जा रहा कि जीवराखन जगदलपुर से विशाखापत्तनम भागने की तैयारी में था.

बलौदाबाजार में हिंसा के बाद नए कलेक्टर और एसपी ने ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसे लेकर लगातार बैठक कर रहे. आज नगरीय निकायों एवं चेम्बर ऑफ काॅमर्स के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में शांति व्यवस्था बनाने एवं धारा 144 को बढ़ाए जाने को लेकर चर्चा हुई. बता दें कि बलौदाबाजार में 10 से 16 जून तक धारा 144 लागू है. बैठक में बलौदाबाजार नगर में वर्तमान हालात को देखते हुए सभी ने धारा 144 को दस दिन और बढ़ाने की बात कही. बैठक में बलौदाबाजार, पलारी, भाटापारा, टुंडा, लवन नगरपालिका नगर पंचायत व चेम्बर आफ कामर्स के प्रतिनिधि शामिल हुए.

वहीं बलौदाबाजार में हुई हिंसक घटना के बाद कलेक्टर और एसपी ने पेट्रोल पंप संचालकों की भी बैठक ली. खुले में छोटे डिब्बों में पेट्रोल देने प्रतिबंधित किया. बैठक में कहा गया कि किसानों को पेट्रोल देने की छूट रहेगी पर आधार कार्ड दिखाना होगा और पेट्रोल पंप संचालक उसे नोट करेंगे. उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाने और कम से कम तीन महीने का डाटा संग्रहण भी रखने के निर्देश दिए गए. सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखने के लिए प्रशासन ने समिति गठित की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button